महज़ 8 दिनों में Flipkart ने ऐसे कमाएं 5.5 बिलियन डॉलर

By Sindhu Kashyaap & Rajat Pandey
October 04, 2022, Updated on : Tue Oct 04 2022 11:12:43 GMT+0000
महज़ 8 दिनों में Flipkart ने ऐसे कमाएं 5.5 बिलियन डॉलर
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जानकारों का कहना है कि E-Commerce दिग्गज Flipkart ने त्योहारी सीजन की अपनी आठ दिनों की ऑनलाइन सेल में कथित तौर पर 5.5 बिलियन डॉलर की कमाई की है. इस बम्पर कमाई का करीब 98 प्रतिशत का अहम योगदान सिर्फ़ मोबाइल फोन के बिकने से आया है. यह सेल 22 सितम्बर को शुरू होकर 30 सितम्बर को ख़त्म हुई. महज़ 8 दिनों में फ्लिप्कार्ट ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.


हालांकि फ्लिपकार्ट को इस स्टोरी के पब्लिश होने के समय हमारी ओर से इस डाटा की अधिकारिक पुष्टि के लिए एक ईमेल भेजा गया था, जिसका जवाब आना अभी बाकी है. सूत्रों का कहना है कि फ्लिप्कार्ट की 5.5 बिलियन डॉलर की बिक्री पिछले साल की तुलना में 25 प्रतिशत ज्यादा है.


RedSeer की एक रिपोर्ट बताती है कि देश भर में ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म ने त्योहारी सीजन की बिक्री के पहले महज़ चार दिनों में ही 3.5 अरब डॉलर की बिक्री दर्ज की है, जो त्योहारी बिक्री की पहली लहर में 5.9 अरब डॉलर के अनुमानित जीएमवी(Gross Merchandise Value) का 60% से अधिक है.


रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि त्योहारी सीजन की बिक्री के दौरान करीब 55 मिलियन लोगों ने खरीदारी की है और प्रमुख दो प्लेटफार्मों पर करीब 1,100 मोबाइल फोन बेचे गए हैं. अकेले फ्लिपकार्ट और एमेजॉन इंडिया पर करीब 11,000 करोड़ रुपये के गैजेट्स बिके हैं, जो एक बड़ा आकड़ा है.


रेडसीर ने पहले भी अपनी एक रिपोर्ट में बताया था, कि 22 सितंबर से 25 सितंबर तक ईकॉमर्स बिक्री के प्रदर्शन से संकेत मिलते हैं कि त्योहारी सीजन की बिक्री के पहले चरण में दोनों प्लेटफार्मों की बाजार में हिस्सेदारी सबसे अधिक होगी.


iPhones 12 और 13 सहित प्रीमियम स्मार्टफोन्स की बिक्री के साथ-साथ OnePlus सीरीज़ के स्मार्टफोन्स ने बिक्री के पहले चार दिनों में अपना दबदबा कायम रखा. फेस्टिव सेल्स के पहले हफ्ते में करीब एक करोड़ यूनिट्स की बिक्री हुई है.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close