देश के फुटबॉल खिलाड़ियों में है इतना हुनर, फिर भी हम पीछे क्यों?

देश के फुटबॉल खिलाड़ियों में है इतना हुनर, फिर भी हम पीछे क्यों?

Tuesday June 09, 2020,

2 min Read

देश में फुटबॉल खिलाड़ियों में हुनर कितना है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आपको देखने को मिल जाएगा।

asdas

भारत में खेलों से बेहद प्यार किया जाता है, क्रिकेट के साथ कुछ ही चुनिन्दा खेल ऐसे हैं जिनहे देश में पहचान मिली। क्रिकेट में पैसा और शोहरत दोनों हैं जबकि ओलंपिक भारत को सबसे पहले स्वर्ण पदक दिलाने वाली हॉकी के चाहने वालों की संख्या क्रिकेट की तुलना में बेहद कम है, हालांकि फुटबॉल इस दौरान अपनी जगह बनाने में लगा हुआ है।


फीफा रैंकिंग में तो भारत 161वें स्थान पर काबिज है, लेकिन देश में फुटबॉल के चाहने वाले और खिलाड़ियों की कमी नहीं है, हालांकि अभी फुटबॉल के खिलाड़ियों को उतने अधिक मौके नहीं मिल पाते हैं, जितने क्रिकेट में मिलते हैं। कहना होगा कि इंडियन सुपर लीग आने के बाद अब हालातों में बदलाव आना शुरू हो गया है।


देश में फुटबॉल खिलाड़ियों में हुनर कितना है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आपको देखने को मिल जाएगा। ट्विटर पर यह वीडियो एरिक सोलहेम ने शेयर किया है, जिसे अब तक 13 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।


एरिक ने वीडियो के साथ दिये गए कैप्शन में लिखा, “वाह! थम्स अप, इसे देखिये! भारत फुटबॉल में विश्वकप क्यों नहीं जीत रहा है?”


वीडियो में एक गोलकीपर फुटबॉल को गोलपोस्ट में जाने से बचाने के भरसक प्रयास करता हुआ दिख रहा है, जबकि एक साथ कई खिलाड़ी उसे गोलपोस्ट में भेजने की कोशिश में लगे हैं।


गौरतलब है कि देश में आईपीएल की तर्ज़ पर आईएसएल शुरू होने के बाद अब फुटबॉल का क्रेज़ भारत में भी तेजी से बढ़ा है, लेकिन लोकप्रियता के मामले में क्रिकेट से बराबरी करने के लिए अभी वक्त है।