विदेश में बसे अपनों को भेजना चाहते हैं विदेशी मुद्रा उपहार? ये क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंकिंग ऐप्स करेंगे मदद

विदेश में बसे अपने प्रियजनों के लिए विदेशी मुद्रा उपहार भेजना अब क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंकिंग के माध्यम से आसान हो गया है. एक नज़र उन स्टार्टअप्स पर जो ये सुविधा मुहैया करा रहे हैं...

विदेश में बसे अपनों को भेजना चाहते हैं विदेशी मुद्रा उपहार? ये क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंकिंग ऐप्स करेंगे मदद

Saturday October 29, 2022,

4 min Read

जब आपके प्रियजन विदेश में रहते है और जिनके लिए आपके मन में प्रेमभावना हैं, तब उन लोगों के साथ भावना से जुड़े रहना मुश्किल लगता है, लेकिन एक ऐसी कृति है जिससे आप यह दूरी को कम महसूस कर सकते है. दुनिया भर में क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंक फॉरेक्स मार्कअप पर काबू पाने, लेन-देन के समय को कम करने और सबसे अधिक किफ़ायती तरीके से उपभोक्ताओं को सुविधा उपलब्ध हो इस दिशा में काम कर रहा हैं. आज के डिजिटल भुगतान के युग में, टेक्नोलॉजी हर क्षेत्र में मददगार साबित हो रही है और क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंक ने इस सटीक टेक्नोलॉजी का उपयोग करके दुनिया भर में डिजिटल खर्च, साझाकरण और बचत को संभव बनाया है.

भारत में निओ-बैंक की इस सूचि से आपको सहज और सरल वन-टैप समाधान मिलेगा जिससे आप दुनिया भर में अपने प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं.

moneyHop

moneyHop भारत का पहला क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंक है, जो एक साधारण चार-चरणीय प्रक्रिया के माध्यम से दुनिया भर में 0% मार्कअप पर अंतर्राष्ट्रीय स्थानांतरण को सक्षम बनाता है - गंतव्य, मुद्रा और राशि का चयन करें> एक डिजिटल केवाईसी पूरा करें> प्राप्तकर्ता का विवरण जोड़ें> ऑनलाइन भुगतान करें.

यह न केवल लाइव दरों पर लेनदेन को सक्षम बनाता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं है. फॉरेक्स कार्ड और डेबिट कार्ड के संयोजन की पेशकश करते हुए, moneyHop अपने उपयोगकर्ताओं को 6% ब्याज पर शून्य-बैलेंस, अंतर्राष्ट्रीय, बचत खाते रखने में सक्षम बनाता है. इसके अलावा, टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर यह सुनिश्चित कर सकता है कि लेन-देन जल्दी, समय पर निर्बाध रूप से हो. यह एक ऐसा मंच है जो लोगों को आर्थिक रूप से करीब लाने के लिए समर्पित है, जो क्रॉस-बॉर्डर क्षेत्र में बैंकिंग के लिए परेशानी मुक्त वातावरण बनाता है.

Niyo

NIYO SOLUTIONS एक निओ-बैंक है जो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक बैंक खाता Niyo ग्लोबल सहित कई डिजिटल बैंकिंग प्रोडक्ट प्रदान करता है. क्रॉस-बॉर्डर निओ बैंकिंग प्रोडक्ट डिजिटल बचत से जुड़े एक विदेशी मुद्रा मार्कअप डेबिट कार्ड को विदेशी मुद्रा एक्सचेंजों पर बिना किसी अतिरिक्त मार्कअप के खाते में सक्षम बनाता है और है और मासिक भुगतान के साथ किसी को 5% ब्याज* प्रति वर्ष तक अर्जित करने की अनुमति देता है. यह Niyo ग्लोबल कार्ड भी प्रदान करता है जो एक INR-आधारित अंतर्राष्ट्रीय कार्ड है जो आपको यात्रा करते समय विदेशी मुद्राओं में लेनदेन करने में मदद करता है.

Jupiter

Jupiter एक अन्य प्रमुख निओ-बैंक है जो क्रॉस-बॉर्डर प्रेषण सेवाएं भी प्रदान करता है और सभी अंतरराष्ट्रीय खरीद के लिए लगभग 3.5% शुल्क लेता है और किसी भी अन्य खर्च के लिए स्लैब-आधारित शुल्क लेता है. वे विभिन्न सेवाओं के माध्यम से बचत को प्रोत्साहित करते हैं, जिसमें उनके डेबिट कार्ड और यूपीआई, एक म्यूचुअल फंड निवेश विकल्प, और मुफ्त स्वास्थ्य कवर के साथ एक वेतन खाता के माध्यम से खर्च से जुड़ी उनकी पुरस्कार प्रणाली शामिल है. यह सभी डेबिट कार्डों के लिए बस एकबार दिए जाना वाला शुल्क भी लेता है.

Fi

Fi Money एक आगामी क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंक है जो न्यूनतम से लेकर बिना किसी छिपे हुए शुल्क के भुगतान की अनुमति देता है. उपभोक्ता न्यूनतम शेष राशि के किसी भी शुल्क और 3% बचत के एक ब्याज खाता के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर शुरुआत कर सकते हैं. वे एक ऐसा मंच हैं जिसका उद्देश्य धन प्रबंधन उपकरण के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के निवेश और जमा विकल्पों की पेशकश करके धन प्रबंधन को डिजिटाइज़ करना है. वे 3% की बचत के साथ एक डिजिटल ब्याज खाता भी प्रदान करते हैं.

मुख्य रूप से लेन-देन की सहजता और ग्राहक सुविधा के कारण निओ-बैंकिंग बढ़ रही है. यह टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए अंतिम उपभोक्ता को सबसे अधिक लागत प्रभावी तरीके से उपलब्ध कराने में सफल रहा है. क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंकिंग अंतरराष्ट्रीय खर्च को बाधित कर रहा है, बचत कर रहा है और परिवर्तनकारी गति से भेज रहा है, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भुगतानों के संपर्क रहित, निर्बाध और समय पर हस्तांतरण को सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है जैसा कि घरेलू स्तर पर बिना किसी मार्कअप के किया जाता है. परेशानी मुक्त और उत्सव के लिए समय पर, इस त्योहारी सीजन में क्रॉस-बॉर्डर निओ-बैंक आपके प्रियजनों के लिए आपका अच्छा वाहक बन सकता है.

(फीचर इमेज: freepik)

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors