8vdX ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 30 लाख डॉलर

पिछले तीन महीनों में प्लेटफॉर्म ने 16 स्टार्टअप्स को 28 लाख डॉलर का कर्ज देने की पेशकश की है, जिसमें भारत के दो स्टार्टअप शामिल हैं.

8vdX ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 30 लाख डॉलर

Friday May 27, 2022,

2 min Read

रवि चाचरा और विजय लावहाले के डिजिटल फर्स्ट वेंचर डेट मार्केटप्लेस 8vdX ने सीड फंडिंग राउंड में 30 लाख डॉलर जुटाए हैं. यह फंडिंग Y Combinator और अन्य इन्वेस्टर्स से मिली है. 8vdX, स्टार्टअप्स के लिए टेक इनेबल्ड कैटेगरी फर्स्ट वेंचर डेट मार्केटप्लेस है. 8vdX, 2022 के Y Combinator (YC) विंटर बैच का हिस्सा है और साथी फाउंडर्स को सेक्टर्स और जियोग्राफीज में डायल्यूशन कम करने में मदद करने के लिए वेंचर डेट प्रदान करता है.

ताजा फंडिंग 8vdX को फाउंडर फ्रेंडली बने रहने में सक्षम बनाती है. पिछले तीन महीनों में प्लेटफॉर्म ने 16 स्टार्टअप्स को 28 लाख डॉलर का कर्ज देने की पेशकश की है, जिसमें भारत के दो स्टार्टअप शामिल हैं. प्लेटफॉर्म, फाउंडर्स को उनके डेमो डे लक्ष्यों को हासिल करने में सहयोग करता है. एक मार्केटप्लेस के रूप में, यह निवेशकों को प्रत्येक बैच की फाइनेंसिंग में भाग लेने और संभावित यूनिकॉर्न के विकास को पोषित करने में सक्षम बनाता है.

funding

फंडिंग राउंड में और कौन-कौन रहा शामिल

8vdX के को-फाउंडर रवि चाचरा कहते हैं, 'इस दौर के निवेशकों में GMO Venture Partners (RazorPay, Drip Capital, MobiKwik, Treasury Prime, InstaMojo), Zillionize (Cruise, Boom, Rippling), Cathexis, Grant Park, Asymmetry Ventures, Earlsfield Capital Partners और Fox Ventures जैसे कुछ अद्भुत वेंचर फंड शामिल हैं.

इस राउंड में विक्रम चाचरा (Slice, M2P, CarWale) और केविन मूर (Drip, RobinHood, ZoomCar) ने भी भाग लिया. अगले 18 महीनों में, हम टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म के निर्माण को पूरा करेंगे, 250 स्टार्टअप को एक्सीलरेशन कैपिटल प्रदान करेंगे और 7.5 करोड़ डॉलर का AUM हासिल करेंगे. हमने सभी क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों में स्टार्टअप्स को वेंचर फंड प्रदान करने के उद्देश्य से 8vdX लॉन्च किया था.'

प्रति सप्ताह 25% की दर से कर रहे ग्रो

आगे कहा कि केवल तीन महीनों में हमारे पास 50 लाख डॉलर का AUM है और हम प्रति सप्ताह 25% की दर से बढ़ रहे हैं. वेंचर डेट प्रदान करके हम फाउंडर्स के लिए इक्विटी के न्यूनतम डायल्यूशन के साथ शुरुआती चरण के स्टार्टअप के सीड राउंड को कॉम्प्लिमेंट करते हैं. हमने संस्थागत निवेशकों से मजबूत रुचि प्राप्त की है, जो हाई ग्रोथ टेक कंपनियों के डेट के लिए एक्सपोजर चाहते हैं. इसके अलावा हम एक भारत-विशिष्ट वैकल्पिक निवेश कोष (AIF) स्थापित करने की योजना बना रहे हैं जो Y Combinator के बाहर स्टार्टअप्स में निवेश कर सकता है.