एआर रहमान समर्थित Qyuki मीडिया ने जुटाया 3.5 मिलियन डॉलर का निवेश, कंपनी नए क्रिएटर्स को देगी मौका

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

समीर बंगारा, एआर रहमान और शेखर कपूर द्वारा स्थापित Qyuki Digital Media ने 3.5 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया है। इस फंड की मदद से कंपनी रचनात्मकता दिखने वाली लोगों को अधिक मौके उपलब्ध कराएगी।

एआर रहमान (चित्र: एमटीवी इंडिया)

एआर रहमान (चित्र: एमटीवी इंडिया)



मल्टी-चैनल प्रसारण नेटवर्क Qyuki Digital Media ने Info Edge Venture Fund (IEVF) से 3.5 मिलियन डॉलर का निवेश प्राप्त किया है। IEVF इंफो एज का वैकल्पिक निवेश कोष है, जो टेक और टेक-सक्षम संस्थाओं में केंद्रित है।


पंजीकृत कंपनियों के रजिस्ट्रार के साथ फाइलिंग के अनुसार, परिवर्तनीय वरीयता शेयरों (CCPS) के रूप में लगभग 2.5 मिलियन डॉलर का निवेश किया गया है, जिसका अंकित मूल्य 10 रुपये है। आगे संचयी भाग लेने वाले डिबेंचर (सीसीडी) 1 मिलियन डॉलर निवेश किया गया है, जिसका अंकित मूल्य 1,000 रुपये है। इसके अतिरिक्त, इन्फो एज ने क्यूकी  के 916,356 सीसीपीएस का अधिग्रहण करने पर सहमति व्यक्त की है।


समीर बंगारा, एआर रहमान, और शेखर कपूर द्वारा स्थापित क्यूकी को 11 जून, 2010 में इनकॉर्पोरेट किया गया था, हालांकि मंच को मार्च 2014 में फिर से लॉन्च किया गया था। यह एक डेटा-संचालित नई मीडिया कंपनी है, जो देश के इंफ्लुएंशल की ओपिनियन की खोद कर उनमें निवेश करती है। इसके जरिये उन्हे उन्हें अपने दर्शकों बढ़ाने, कंटेंट बनाने और स्केलेबल डायरेक्ट-टू-कस्टमर्स (डी 2 सी) ब्रांडों को लॉन्च करने में मदद करता है।


YourStory के साथ बातचीत में, मशहूर भारतीय फिल्म निर्देशक और निर्माता शेखर कपूर ने कहा,

"क्यूकी में हम एक अवसर की दुनिया बना रहे हैं, जहां यह मायने नहीं रखता है कि आप कहां से आए हैं, लेकिन आपकी रचनात्मकता मायने रखती है। यह एक ऐसी दुनिया है जहाँ लोग स्थापित डोमेन विशेषज्ञों से सीख सकते हैं, अपनी रचनात्मकता दिखा सकते हैं और समान विचारधारा वाले लोगों से जुड़ सकते हैं। अंततः, उनके पास भविष्य के ब्रांड बनने की क्षमता है। यह एक ऐसा केंद्र है, जहां मैं वारलॉर्ड और एनीमलोसिटी जैसे सम्मोहक कंटेंट के अनुभव पैदा करूंगा।"

RoC फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में 14.2 करोड़ रुपये, 2016-17 में 14.6 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2018-19 में 67.8 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।


इससे पहले पिछले महीने इंफो एज (जो कि नौकरी.कॉम और जीवनसाथी.कॉम सहित कंपनियों के भी मालिक है) ने अपने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में घोषणा की थी कि यह IEVF की स्थापना करेगा, इसके जरिये वह नवीन उत्पादों और सेवाओं को बनाने, प्रौद्योगिकी प्रदान करने और बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए प्रौद्योगिकी प्रदान करेगी।




  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Our Partner Events

Hustle across India