Assiduus Global ने सीरीज A फंडिंग राउंड में जुटाए 123 करोड़ रुपए

By Payal Ganguly & Rajat Pandey
October 12, 2022, Updated on : Thu Oct 13 2022 04:43:38 GMT+0000
Assiduus Global ने सीरीज A फंडिंग राउंड में जुटाए 123 करोड़ रुपए
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ई-कॉमर्स मैनेजमेंट सर्विस प्रोवाइडर Assiduus Global ने मिड-मार्केट इन्वेस्टमेंट फंड, Pulsar Capital से फंडिंग के सीरीज ए (Series A Funding) राउंड में 15 मिलियन डॉलर (करीब 123 करोड़ रुपए) जुटाने की घोषणा की है. एसिडियस के अलावा फंडिंग राउंड में 9Unicorn, Venture Catalyst, StrongHer VC और High Net Worth Individual जैसे Thrasio के को-फाउंडर Carlos Cashman और JetLine समूह के Rajan Navani भी शामिल थे.


कंपनी इस फण्ड को तकनीकी आर्किटेक्चर को बेहतर करने के साथ-साथ यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए इस्तेमाल करेगी.


इसके पहले कंपनी सितंबर, 2020 में वेंचर कैपिटल फर्म Company K Partners और अन्य HNI’s से 1 मिलियन डॉलर जुटा चुकी है.


Assiduus की शुरुआत डॉ सोमदत्त सिंह ने  2018 में की थी. कंपनी ऑनलाइन ब्रांड को  इंटेलिजेंस, एनालिटिक्स और डेटा के सही और प्रोडक्टिव इस्तेमाल के बारे में बताती है.  इसके अलावा कंपनी अकाउंट मैनेजमेंट, प्रोडक्ट लिस्टिंग और ऑप्टिमाइजेशन, ब्रांड रजिस्ट्रेशन,  डिस्ट्रीब्यूशन और इन्वेंटरी मैनेजमेंट जैसी अन्य सेवाएं भी प्रदान करती है.


Assiduus के फाउंडर और सीईओ डॉ सोमदत्त सिंह अपने एक बयान में कहते हैं कि , “हमें इस तरह के प्रतिष्ठित फंड से इतना महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त करने की बेहद खुशी है, खासकर जब Assiduus डिजिटल कॉमर्स समाधानों की दिशा में उत्तम कार्य कर रहा है. एक वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी के तौर पर हमने तेजी से विकसित हो रहे ई-कॉमर्स मल्टीवर्स के संचालन को बढ़ाने के लिए अनगिनत ब्रांड्स को सशक्त करने का काम किया है.


Assiduus वैश्विक बाजारों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए Amazon, Noon, Walmart, Nykaa, Myntra, eBay जैसे सैकड़ों ब्रांडों के साथ काम कर रहा है.


Pulsar Capital के मैनेजिंग पार्टनर विश नारायण बताते हैं कि “Assiduus के पास क्रॉस बॉर्डर ई-कॉमर्स के क्षेत्र में एक वैश्विक लीडर बनने का अवसर है. अगले कुछ वर्षों में, पारंपरिक ईंट-और-मोर्टार बिक्री और वितरण के मॉडल में परिवर्तन का दौर होगा और Assiduus इसके चलते ब्रांडों को होने वाली परेशानीयों से निकलने में अहम भूमिका निभाएगी.” 


विश्व स्तर पर Assiduus का मुख्य कम्पटीशन यूएस बेस्ड Borderfree और सॉफ्टबैंक समर्थित चीनी ईकॉमर्स SaaS प्लेटफॉर्म, Dianxiaomi के साथ है.