[फंडिंग अलर्ट] D2C ब्रांड Melorra ने सीरीज डी फंडिंग में जुटाए 1.6 करोड़ डॉलर

By Ritika Singh
May 18, 2022, Updated on : Wed May 18 2022 14:18:10 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] D2C ब्रांड Melorra ने सीरीज डी फंडिंग में जुटाए 1.6 करोड़ डॉलर
Melorra भारत में 718 जिलों और 2800 से अधिक शहरों में हॉलमार्क वाले सोने के आभूषण वितरित करती है। ब्रांड ने वित्त वर्ष 2022 में 360 करोड़ रुपये से अधिक का रेवेन्यू हासिल किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारत के शीर्ष पांच D2C ब्रांड्स में से एक Melorra को ताजा फंडिंग राउंड में करीब 1.6 करोड़ डॉलर की ​फंडिंग मिली है। मेलोरा को यह फंडिंग Axis Growth Avenues AIF-I, SRF Family Office,N+1 और मौजूदा निवेशकों से मिली है। नए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल ब्रांड मार्केटिंग गतिविधियों को मजबूत करने और देश भर में अधिक ऑफलाइन अनुभव केंद्रों को शुरू करने के लिए किया जाएगा।

आखिरी बार अक्टूबर 2021 में जुटाई थी फंडिंग

मेलोरा ने आखिरी बार अक्टूबर 2021 में फंडिंग जुटाई थी और सिर्फ 6 महीनों के अंदर अपनी वैल्युएशन दोगुनी कर ली। अक्टूबर 2021 में कंपनी ने 9Unicorns, Symphony International Holdings Limited, Value Quest, Venture Catalysts, और Param Capital से 2.4 करोड़ डॉलर जुटाए थे। यह मेलोरा द्वारा हासिल की गई शानदार टॉप-लाइन ग्रोथ और बॉटमलाइन परफॉर्मेंस में मजबूत सुधार का स्पष्ट संकेत है। आगे बढ़ते हुए, ब्रांड बड़े स्वर्ण आभूषण उद्योग में अपनी ऑनलाइन लीडरशिप स्ट्रेंथ को मजबूत करके और अपने ऑफलाइन फुटप्रिंट का विस्तार करके वित्त वर्ष 2026 तक रेवेन्यु में 1 अरब डॉलर रेवेन्यु तक पहुंचने का लक्ष्य बना रही है।

Melorra की फाउंडर और सीईओ सरोजा येरामिल्ली

Melorra की फाउंडर और सीईओ सरोजा येरामिल्ली

2016 में लॉन्च हुआ था ब्रांड

मेलोरा को 2016 में लॉन्च किया गया था। मेलोरा ने सोने के आभूषणों के बारे में धारणा को फिर से परिभाषित किया है। पिछले कुछ वर्षों में कंपनी ने 200% CAGR की ग्रोथ दर्ज की है। ब्रांड ने वित्त वर्ष 2022 में 360 करोड़ रुपये से अधिक का रेवेन्यु हासिल किया है। मेलोरा भारत में 718 जिलों और 2800 से अधिक शहरों में हॉलमार्क वाले सोने के आभूषण वितरित करती है। यूएस, यूके, सिंगापुर और यूएई में अपनी हाल ही में विस्तारित डिलीवरी क्षमताओं के साथ, मेलोरा यह सुनिश्चित कर रही है कि वैश्विक ग्राहक आधार के लिए भी सोना हर दिन फैशनेबल हो।


मेलोरा के विकास के बारे में बात करते हुए, मेलोरा की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सरोजा येरामिल्ली ने कहा, "मेलोरा का अनूठा प्रस्ताव इस बात में निहित है कि हम महिलाओं के सोने को पहनने के तरीके को बदलने में सक्षम हैं। इसे लॉकर से बाहर लाकर और डेली वियर के साथ ड्रेसिंग टेबल पर लाते हैं। हर शुक्रवार को लॉन्च किए गए हमारे वीकली कलेक्शंस लेटेस्ट सीजन ग्लोबल फैशन ट्रेंड से प्रेरित हैं।"