Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] BharatPe ने Northern Arc से डेट फंडिंग में जुटाए 50 करोड़ रुपये

वर्ष 2021 में BharatPe के लिए ऋण वित्तपोषण का यह छठा दौर है। इसका लक्ष्य मार्च 2023 तक बिजनेस लोन में 14,000 करोड़ रुपये ($ 2 बिलियन) का वितरण करना है।

Sujata Sangwan

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] BharatPe ने Northern Arc से डेट फंडिंग में जुटाए 50 करोड़ रुपये

Monday May 10, 2021 , 2 min Read

BharatPe ने सोमवार को घोषणा की कि उसने Northern Arc Capital, जो एक डिजिटल ऋण वित्त मंच है, जो भारत में कम-सेवा वाले व्यवसायों और व्यक्तियों के लिए वित्त की पहुंच में सुधार पर केंद्रित है, से कर्ज (debt) में 50 करोड़ रुपये ($ 7 मिलियन) जुटाए हैं।


वर्ष 2021 में BharatPe के लिए ऋण वित्तपोषण का यह छठा दौर है। इस वर्ष जनवरी में, कंपनी ने देश की तीन शीर्ष ऋण कंपनियों - Alteria Capital, InnoVen Capital और Trifecta Capital से 200 करोड़ रुपये ($ 26 मिलियन) जुटाए थे। बाद में ICICI Bank और Axis Bank से अतिरिक्त पूंजी जुटाई थी।


BharatPe के ग्रुप प्रेसीडेंट सुहैल समीर ने कहा, “BharatPe में, हम देश में एसएमई और छोटे व्यापारियों के लिए ऋण अंतर को पाटने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने पिछले वर्ष में अपने ऋण कारोबार में काफी वृद्धि की है और चालू वित्त वर्ष (FY22) के अंत तक $ 1 बिलियन से लेकर 10 लाख + व्यापारियों तक की सुविधा के लिए एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है।"

f

सुहैल ने कहा, "जैसा कि हमने आक्रामक रूप से इस वर्टिकल में प्रोडक्ट्स बनाए और सुरक्षित ऋण देने वाले स्थान पर रोल आउट किए हैं, हम भारत के लाखों छोटे व्यापारियों को सशक्त बनाने में संस्थागत ऋण प्रदाताओं के साथ भागीदारी करना जारी रखेंगे।"


पहले से ही 2 लाख से अधिक व्यापारियों को 1,600 करोड़ रुपये ($ 230 मिलियन) से अधिक की सुविधा प्रदान करने के बाद, BharatPe का मार्च 2023 तक व्यावसायिक ऋणों में 14,000 करोड़ रुपये ($ 2 बिलियन) का वितरण करने का लक्ष्य है।


Northern Arc के सीओओ बामा बालकृष्णन ने कहा, “Northern Arc ने लगातार BharatPe जैसे संगठनों जैसे क्रेडिट का विस्तार करने की दिशा में काम किया है जो देश भर के छोटे व्यवसायों और व्यापारियों तक वित्तीय पहुंच को सक्षम बनाता है। यह लेनदेन Northern Arc के प्रति प्रतिबद्धता है, जो देश के अंडर-बैंक्ड सेगमेंट की क्रेडिट आवश्यकता को पूरा करने की दिशा में है।"


Northern Arc महामारी के आर्थिक और सामाजिक प्रभाव से लड़ने के लिए सबसे आगे होने का दावा करता है।


पिछले वित्तीय वर्ष में MSMEs, परिवारों, वित्तीय संस्थानों और मध्य-बाजार के कॉरपोरेट्स पर 3,500 करोड़ रुपये ($ 500 मिलियन) से अधिक का सीधे वितरण हुआ है। इसने दुनिया भर के प्रतिष्ठित विकास वित्तीय संस्थानों से 1,000 करोड़ रुपये ($ 150 मिलियन) से अधिक के वित्तपोषण के प्रवाह को सक्षम किया है, जो छोटे व्यवसायों और घरों को कम कर दिया गया है।