क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने कंज्यूमर फूड ब्रांड 'Yu' में किया निवेश

ब्रांड पास्ता, कप नूडल्स, हक्का नूडल्स, ओट्स और हलवा श्रेणियों में 14 एसकेयू की पेशकश करता है जिन्हें केवल उबलते पानी का उपयोग करके 5 मिनट में बनाया जा सकता है. दे

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने कंज्यूमर फूड ब्रांड 'Yu' में किया निवेश

Wednesday April 12, 2023,

4 min Read

शेफ क्राफ्टेड इंस्टेंट फूड्स ब्रांड Yu Foodlabs ने बुधवार को क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को निवेशक और ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है. हार्दिक और Yu ने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए एक दीर्घकालिक सहयोग किया है.

भारत भल्ला और वरुण कपूर द्वारा स्थापित, Yu उपभोक्ताओं को आसान भोजन प्रदान करके पैकेज्ड खाद्य पदार्थों को स्वस्थ बना रहा है जो 100% प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके बनाया जाता है. ब्रांड पास्ता, कप नूडल्स, हक्का नूडल्स, ओट्स और हलवा श्रेणियों में 14 एसकेयू की पेशकश करता है जिन्हें केवल उबलते पानी का उपयोग करके 5 मिनट में बनाया जा सकता है. देसी ब्रांड ने हाल ही में अक्टूबर 2022 में आशीष कचोलिया और एशियन पेंट्स फैमिली के नेतृत्व में अपने सीरीज ए फंडिंग राउंड में पैसे जुटाए थे.

Yu आईपीएल 2023 सीजन के दौरान अपना पहला ब्रांड कैंपेन शुरू करेगा. कैंपेन का नेतृत्व जाने-माने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या करेंगे और Yu के ब्रांड प्रस्ताव को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. Yu के फूड पैकेट्स न केवल 100% प्राकृतिक है बल्कि पैक किए जाने के बावजूद अपनी सुगंध, स्वाद और पोषण बनाए रखता है.

हार्दिक पांड्या ने कहा, "Yu में भरत और वरुण ने जो किया है वह वास्तव में असाधारण है! बिना किसी रसायन या परिरक्षकों के डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ बनाना जो अभी भी ताजा जितना ही अच्छा लगता है, उल्लेखनीय है. Yu अत्यधिक उद्देश्य से संचालित ब्रांड है जो अपनी विविध प्रोडक्ट श्रेणियों के माध्यम से पैकेज्ड फूड स्पेस में एक क्रांति ला रहा है. मुझे Yu के साथ जुड़कर और इसके संपूर्ण और पौष्टिक आसान भोजन के बारे में जागरूकता फैलाकर बहुत खुशी हो रही है जो स्वस्थ भी हैं. इस 100% देसी ब्रांड - मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड का हिस्सा बनने पर गर्व है!"

Yu ने 18 महीने में ऑफलाइन स्टोर्स (4,000+ स्टोर), ऑनलाइन (पूरे भारत में सभी ई-कॉम और क्यू-कॉम सर्विसिंग), 100+ संस्थागत परिसरों, निर्यात (दक्षिण अफ्रीका, यूएस, सिंगापुर) सहित कई वितरण चैनलों में सफलतापूर्वक प्रवेश किया है. अपने अनूठे प्रोडक्ट्स की पेशकश के कारण, Yu एयरलाइंस स्पाइसजेट और अकासा एयर द्वारा ऑनबोर्ड होने वाले चुनिंदा ब्रांडों में से एक है. Yu पिछले 6 महीनों में अपने रेवेन्यू को दोगुना से अधिक कर चुका है और Q1-FY24 में 2 मिलियन बाउल के करीब बेचने की राह पर है.

अपने उत्साह को साझा करते हुए, फाउंडर्स भरत भल्ला और वरुण कपूर ने कहा, “हम इंस्टैंट फूड कैटेगरी में एक डिस्रप्टिल कंज्यूमर ब्रांड बनाने के अपने प्रयास में हार्दिक के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं. हार्दिक यूथ आइकॉन हैं और Yu के चेहरे के रूप में वह उपभोक्ताओं के बीच जागरुकता फैलाने में मदद करेंगे, जिससे वर्तमान में उपलब्ध रसायनों और परिरक्षकों वाले प्रोडक्ट्स के उपभोग पैटर्न में बदलाव किया जा सकेगा. हार्दिक पांड्या का स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के लिए जुनून हमारे ब्रांड के मूल मूल्यों और मिशन के साथ पूरी तरह मेल खाता है. हमें विश्वास है कि हार्दिक का सहयोग Yu को सभी चैनलों और लक्षित समूहों में अपने बिजनेस को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा."

Yu की गुरुग्राम में फैक्टरी है जो यूके एफएसएससी 22000 और यूएस-एफडीए प्रमाणित है. रेडी टू ईट पास्ता, नूडल्स, ओट्स, हलवा को वेज और नॉन वेज वैरिएंट में सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, कंपनी ने हाल ही में रेडी टू कुक प्रोडक्ट्स के साथ इंस्टेंट 5 मिनट्स हक्का नूडल्स लॉन्च किए, जो स्टीम्ड नूडल्स, सब्जियां, सॉस और मिर्च के तेल के साथ आते हैं. ब्रांड अपने मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के पूरक के लिए अगले 12 महीनों में 8-10 और अनूठे प्रोडक्ट्स को लॉन्च करना चाहता है.

Yu को कई नामचीन निवेशकों का समर्थन प्राप्त हैं, जिनमें आशीष कचोलिया (प्रसिद्ध सार्वजनिक बाजार निवेशक), मनीष चोकसी (एशियन पेंट्स प्रमोटर ग्रुप), DPIIT स्टार्ट अप इंडिया सीड फंड (भारत सरकार) और Capitar (सेबी पंजीकृत AIF) आदि शामिल हैं.

यह भी पढ़ें
OfficeBanao ने Lightspeed से जुटाई 6 मिलियन डॉलर की सीड फंडिंग