[फंडिंग एलर्ट] DigitalOcean ने मौजूदा निवेशक Access Industries और Andreessen Horowitz से जुटाया 50 मिलियन डॉलर का निवेश

[फंडिंग एलर्ट] DigitalOcean ने मौजूदा निवेशक Access Industries और Andreessen Horowitz से जुटाया 50 मिलियन डॉलर का निवेश

Monday May 18, 2020,

3 min Read

इस फंडिंग के साथ ही फरवरी में 320 मिलियन डॉलर के ऋण वित्तपोषण के बाद DigitalOcean का इक्विटी मूल्यांकन 1.15 बिलियन डॉलर हो गया है।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



क्लाउड कंपनी DigitalOcean ने एक्सेस इंडस्ट्रीज के नेतृत्व में सीरीज़ सी फंडिंग राउंड में 50 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाया है, जिसमें आंद्रेसेन होरोविट्ज़ (a16z) की भागीदारी है। इस फंडिंग के साथ ही फरवरी में 320 मिलियन डॉलर के ऋण वित्तपोषण के बाद DigitalOcean का इक्विटी मूल्यांकन 1.15 बिलियन डॉलर हो गया।


इसके पहले आंद्रेसेन होरोविट्ज़ फेसबुक, Groupon, Pinterest, lyft, Slack, और Skype जैसी कंपनियों का समर्थन किया है।


2012 में स्थापित US- आधारित DigitalOcean की मौजूदगी 195 देशों में है, जिनमें तीन वैश्विक कार्यालय हैं, जिनमें बेंगलुरु, भारत शामिल हैं।


कंपनी का दावा है कि उसके पास 300 मिलियन डॉलर वार्षिक राजस्व के साथ उच्च विकास वाला कारोबार है, जो विश्व स्तर पर 500,000 से अधिक ग्राहकों की सेवा कर रहा है, जिसमें लगभग दो-तिहाई अमेरिका के बाहर स्थित है।


DigitalOcean ने 200 बिलियन डॉलर के क्लाउड मार्केट में डेवलपर्स, उद्यमियों और छोटे व्यवसायों के लिए खानपान द्वारा एक मजबूत जगह बनाई है, जो मार्केट में अन्य लोगों द्वारा प्रदान किए गए जटिल और लागत-निषेधात्मक विकल्पों पर DigitalOcean के आसान-उपयोग, सस्ती और स्केलेबल बुनियादी ढांचे का उपयोग करने का विकल्प चुनते हैं।





DigitalOcean के सीईओ Yancey Spruill ने कहा कि कंपनी को अब राजस्व वृद्धि में तेजी लाने, 2020 में कैश फ्लो की लाभप्रदता को मुक्त करने और सार्वजनिक कंपनी के रूप में खुद को स्थान देने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।


उन्होने आगे कहा, “हमें एक्सेस और a16z के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार करने में खुशी हो रही है और इस पूंजी को अपनी बैलेंस शीट में ताकत के रूप में देखते हुए हमें अपने प्लेटफॉर्म के लिए अपने ग्राहकों की मांग को बेहतर ढंग से पूरा करने में सक्षम बनाता है, खासकर COVID-19 के दौरान जहां हम व्यवसायों को बदलने का एक तेजी देख रहे हैं।"


DigitalOcean ने अपना भारत संचालन तब शुरू किया जब उसने 2016 में बेंगलुरु में 5 मिलियन डॉलर के बीज निवेश के साथ संपन्न स्टार्टअप और डेवलपर समुदाय को लक्षित करते हुए अपना पहला डेटा सेंटर चालू किया।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके कुछ ग्राहक OYO, एज नेटवर्क्स, मैजिक क्रेट, वैकिलसर्च, जीरोधा, व्हाट्सएप, रैपिडो और मार्केट पल्स हैं। भारत में कंपनी नैसकॉम 10,000 स्टार्टअप्स के साथ भी काम करती है और एक्सेल, मैट्रिक्स, SAIF जैसी वेंचर कैपिटल फर्मों के साथ जुड़कर या उनसे जुड़े स्टार्टअप्स को सपोर्ट करती है।