[फंडिंग अलर्ट] एडटेक स्टार्टअप LearnVern ने जुटाए 1 मिलियन डॉलर

By Rashi Varshney & रविकांत पारीक
April 13, 2021, Updated on : Wed Apr 14 2021 04:20:54 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] एडटेक स्टार्टअप LearnVern ने जुटाए 1 मिलियन डॉलर
अहमदाबाद स्थित एडटेक स्टार्टअप LearnVern इस फंडिंग का उपयोग मजबूत वेब और मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ टेक्नोलॉजी को अपग्रेड करने और अधिक छात्रों को संलग्न करने के लिए विभिन्न भाषाओं में पाठ्यक्रम बनाने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अहमदाबाद स्थित एडटेक प्लेटफॉर्म LearnVern ने अघोषित अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से 1 मिलियन डॉलर से अधिक का फंड जुटाया है।


जनवरी 2020 में पति-पत्नी नीरल मोदी और अदिति मोदी द्वारा लॉन्च किया गया, LearnVern एक ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म है जो वर्नाक्यूलर भाषाओं में जॉब ओरिएंटेड कोर्स ऑफर करता है।


स्टार्टअप ने हिंदी और बांग्ला जैसी भाषाओं में पढ़ाए जाने वाले सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, आईटी, ग्राफिक डिजाइन, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, डिजिटल मार्केटिंग आदि में फैले 37 विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जानने के लिए LearnVern प्लेटफार्म पर 5.5 लाख से अधिक छात्रों को रजिस्टर करने का दावा किया है।


LearnVern ने अपने छात्रों को उन पाठ्यक्रमों के साथ सक्षम बनाने के लिए AICTE और NSDC SkillIndia प्रशिक्षण भागीदार के साथ एक गठजोड़ किया है जो उनके लिए रोजगार पैदा करते हैं।


अधिक छात्रों को संलग्न करने के लिए विभिन्न भाषाओं में पाठ्यक्रम बनाते हुए, एडटेक स्टार्टअप मजबूत वेब और मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ टेक्नोलॉजी को अपग्रेड करने के लिए नई फंडिंग का उपयोग करेगा।

्

LearnVern टीम

LearnVern के को-फाउंडर और सीईओ नीरल ने कहा, “LearnVern के लिए हम फंडिंग को लेकर उत्साहित हैं- यह ऐसे समय में आती है जब हम भारत भर के कॉलेजों में पढ़ने वाले चार करोड़ से अधिक छात्रों को मापते हैं। भारत की नई लॉन्च की गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में दो सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तनकारी बदलावों के रूप में व्यावसायिक शिक्षा और शाब्दिक के बारे में बात की गई है, जिसे हमने भारत के छात्रों की आवश्यकता के रूप में कल्पना की थी और उस जरूरत को पूरा करने के लिए हमारे समाधानों को लॉन्च किया था।"


उन्होंने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म-बेस्ड ऑनलाइन शिक्षा ने आज तेजी से कर्षण प्राप्त किया है और मूल भाषा में कौशल-आधारित शिक्षा छात्रों और नियोक्ताओं की पसंद के रूप में उभर रही है।


नीरल ने कहा, "LearnVern का विज़न वर्नाक्यूलर लर्निंग प्लेटफॉर्म की पेशकश करना है जहां छात्र अपनी गति से, और अपनी पसंदीदा भाषा में मुफ्त में सीख सकते हैं। हमारी नई टेक्नोलॉजी संवर्द्धन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, सहकर्मी-समीक्षा और मंचों और कई अन्य सुविधाओं को प्रदान करेगी। इसके अलावा एआई-आधारित टूल छात्रों को स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के नियोक्ता की नौकरी की आवश्यकताओं के अनुरूप होने को सुनिश्चित करेगा।"


कंपनी वर्तमान में प्रत्यक्ष भर्ती को सक्षम करने के लिए 500 बड़े और मध्यम नियोक्ताओं के साथ काम कर रही है।

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें