[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक ऐप Zenda ने सीड राउंड में जुटाए 9.4 मिलियन डॉलर

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
April 27, 2022, Updated on : Wed Apr 27 2022 09:20:21 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक ऐप Zenda ने सीड राउंड में जुटाए 9.4 मिलियन डॉलर
सीड फंडिंग राउंड, जो क्षेत्रीय और वैश्विक निवेशकों STV, COTU, Global Founders Capital, और VentureSouq से मिला है, का उपयोग भारत में प्रोडक्ट डेवलपमेंट और बाजार विस्तार के लिए किया जाएगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बेंगलुरु और दुबई स्थित फिनटेक ऐप zenda ने STV, COTU, Global Founders Capital, और VentureSouq की भागीदारी के साथ ओवरसब्सक्राइब्ड सीड राउंड में 9.4 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


स्टार्टअप वर्तमान में स्कूल फीस के पेमेंट, माता-पिता के लिए पेमेंट विकल्पों में सुविधा और लचीलेपन की कमी और स्कूलों के लिए पेमेंट के खराब संग्रह के आसपास की समस्याओं को हल करता है।


zenda ने कहा कि फंडिंग का उपयोग भारत में प्रोडक्ट डेवलपमेंट और बाजार के विस्तार के लिए किया जाएगा।


zenda का उपयोग करके, परिवार बकाया को ट्रैक कर सकते हैं और पे-नाउ और पे-लेटर के विकल्पों के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं, और समय पर पेमेंट करने के लिए रिवार्ड अनलॉक कर सकते हैं। स्टार्टअप अपने प्रोप्राइट्री डेटा मॉडल और एपीआई के माध्यम से स्कूलों के साथ इंटीग्रेट होता है और लास्ट माइल रिकंसिलेशन चुनौतियों और देरी को समाप्त करता है।

zenda

zenda की स्थापना जून 2021 में McKinsey & Company के पूर्व कर्मचारी रमन त्यागराजन और हसीब अहमद ने की थी, जहां रमन ने MENA क्षेत्र में फर्म की वित्तीय सेवाओं के अभ्यास का नेतृत्व किया था। zenda फाउंडर्स का दूसरा स्टार्टअप है, और अपने पिछले एडटेक वेंचर से गहरी अंतर्दृष्टि और ज्ञान का लाभ उठाता है।


zenda के सीईओ और फाउंडर रमन त्यागराजन ने कहा, “हमारे लॉन्च के बाद से, बाजार से, विशेष रूप से हमारे उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है। भारत में पिछले महीनों में हमने 1000 से अधिक संस्थानों की एक पाइपलाइन बनाई है और उनके भरोसे के लिए हम बहुत आभारी हैं। माता-पिता की प्रतिक्रिया को देखकर और यह देखकर खुशी होती है कि उन्होंने हमारी सेवा को कैसे अपनाया है। zenda स्कूल अपने कलेक्शन में व्यवस्थित वृद्धि देख रहे हैं। हमारे पास वास्तव में एक उत्कृष्ट टीम है और इस यात्रा में हमारे साथ इस तरह के एक भावुक समूह को पाकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।”


यूएई में अपने आरंभिक लॉन्च के बाद, zenda ने 2021 की तीसरी तिमाही में भारत में प्रवेश और संचालन शुरू किया। zenda ने स्कूलों और परिवारों के साथ मजबूत बाजार कर्षण देखा। इसने जून 2021 से अपने उपयोगकर्ता आधार को 20 गुना बढ़ाया है और दोनों बाजारों में Q4 2021 तक वार्षिक अनुबंधित कुल भुगतान मात्रा (TPV) में $ 100 मिलियन+ को पार कर गया है। टीम के 40 से अधिक सदस्यों और भारत में 2/3 सदस्यों के साथ, टीम ने तेजी से विस्तार किया है, बेंगलुरु, कोच्चि, दिल्ली और दुबई से काम कर रहा है।


zenda का मिशन परिवारों को फलने-फूलने में मदद करना है। भविष्य में, इसका उद्देश्य परिवारों के लिए पैसे का प्रबंधन करना और उनके अनुरूप बैंकिंग और वित्तीय अनुभवों के माध्यम से उनके वित्तीय कल्याण को सक्षम बनाना है।


STV के जनरल पार्टनर एहसान जवाद ने कहा, "पिछले कई महीनों में उनके मजबूत कर्षण को देखकर, हम zenda के बारे में अधिक उत्साहित होते हुए खुद को रोक नहीं सके। भारत और GCC निजी शिक्षा शुल्क के लिए $100+ बिलियन का बाजार हैं। उन्होंने एक उत्कृष्ट टीम का निर्माण किया है और हम zenda को अपने मिशन को प्राप्त करने में मदद करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।”


Edited by Ranjana Tripathi