[फंडिंग अलर्ट] गेमिंग प्लेटफॉर्म Zupee ने सीरीज़ बी राउंड में जुटाए 30 मिलियन डॉलर

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
August 18, 2021, Updated on : Fri Aug 20 2021 04:08:23 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] गेमिंग प्लेटफॉर्म Zupee ने सीरीज़ बी राउंड में जुटाए 30 मिलियन डॉलर
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, Zupee एक एक्सपेंडेड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के माध्यम से प्रयासों को बढ़ाने, बाजार तक पहुंच बढ़ाने और वैश्विक प्रतिभाओं को हायर करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"कंपनी के पोर्टफोलियो में कई लोकप्रिय बोर्ड गेम के इनोवेटिव गेमिंग प्रारूप हैं। फ्लैगशिप गेमिंग ऐप लाइव ट्रिविया क्विज़ टूर्नामेंट की मेजबानी करता है और 250 मिलियन से अधिक गेमप्ले देख चुका है।"

Zupee के फाउंडर्स (L-R): सिद्धांत सौरभ और दिलशेर सिंह मल्ही

Zupee के फाउंडर्स (L-R): सिद्धांत सौरभ और दिलशेर सिंह मल्ही

स्किल-बेस्ड गेमिंग स्टार्टअप Zupee ने मंगलवार को कहा कि उसने 500 मिलियन डॉलर के प्री-मनी वैल्यूएशन पर 30 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। Matrix Partners India और Orios Venture Partners की भागीदारी के साथ सीरीज बी फंडिंग राउंड का नेतृत्व सिलिकॉन वैली स्थित WestCap Group और Tomales Bay Capital ने किया था।


एक आधिकारिक बयान के अनुसार, Zupee एक एक्सपेंडेड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के माध्यम से प्रयासों को बढ़ाने, बाजार तक पहुंच बढ़ाने और वैश्विक प्रतिभाओं को हायर करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा। अब तक, Zupee ने कुल फंडिंग में $49 मिलियन जुटाए हैं। स्टार्टअप के पास 10 मिलियन से अधिक यूजर्स का मौजूदा यूजर बेस है।


IIT कानपुर के स्नातकों, दिलशेर सिंह और सिद्धांत सौरभ द्वारा 2018 में स्थापित, और Smile Group से मिली फंडिंग के साथ, Zupee टाइम-टेस्टेड गेम्स को फिर से तैयार करके और उन्हें कौशल, आनंद और आशा बढ़ाने के लिए सक्षम करके इनोवेट करता है।


कंपनी के पोर्टफोलियो में कई लोकप्रिय बोर्ड गेम के इनोवेटिव गेमिंग प्रारूप हैं। फ्लैगशिप गेमिंग ऐप लाइव ट्रिविया क्विज़ टूर्नामेंट की मेजबानी करता है और 250 मिलियन से अधिक गेमप्ले देख चुका है।


Zupee के फाउंडर और सीईओ दिलशेर सिंह ने कहा,

"गेम स्वाभाविक रूप से यात्रा का जश्न मनाते हैं और आत्म-अभिव्यक्ति का पोषण करते हैं। यही मैं Zupee के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हूं - एक ऐसा संगठन जो दुनिया में कहीं भी लोगों को खेलों के माध्यम से अपनी आंतरिक खुशी को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।"


उन्होंने आगे कहा,

"हम यह सुनिश्चित करने के लिए इनोवेट करते हैं कि हमारे गेम स्किल्स और मनोरंजन के बीच एक इंटरसेक्शन प्रदान करें, जिससे हमारे यूजर खेलते समय कमाई कर सकें। हम अपने निवेशकों को हमारे उद्देश्य में विश्वास करने और इसे वास्तविकता में बदलने के लिए हमारी यात्रा पर प्रगति करने में सक्षम बनाने के लिए धन्यवाद देते हैं। हमारी यात्रा अभी शुरू हुई है; भारत में 10 मिलियन खुश यूजर, विश्व स्तर पर अरबों से अधिक, हम अपने इनोवेटिव गेम्स के माध्यम से छूना चाहते हैं।"


निवेश पर टिप्पणी करते हुए, Laurence A. Tosi, फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर, WestCap, और Zupee में शुरुआती निवेशक ने कहा,

"वेस्टकैप ज़ूपी के लिए एक प्रमुख रणनीतिक निवेशक और परिचालन सलाहकार बना हुआ है, और हम इस सबसे हालिया फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में फिर से अपनी रुचि बढ़ा रहे हैं। दिलशेर और उनकी विश्व स्तरीय टीम ने भारत में कौशल के कुछ सबसे सम्मोहक और व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले मोबाइल गेम्स का आविष्कार किया है। Zupee गेम्स की स्थायी अपील बाजार में किसी भी गेमिंग प्लेटफॉर्म के व्यापक दर्शकों के लिए जुड़ाव, आनंद और सशक्तिकरण लाती है।"


उन्होंने आगे कहा,

"यह फंडिंग ज़ूपी टीम को इनोवेशन में और निवेश करने, खेलों के अपने सूट का विस्तार करने और आक्रामक रूप से अंतरराष्ट्रीय विस्तार को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाएगी। ज़ूपी ने पिछले 12 महीनों में अपने विकास को तेजी से बढ़ाया है, जिससे वे सबसे बड़े और विश्व स्तर पर खेल कंपनियों का विकास करने में सबसे तेज में से एक बन गए हैं।"


Edited by Ranjana Tripathi

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close