[फंडिंग अलर्ट] हेल्थटेक स्टार्टअप Meddo ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में जुटाए 3 मिलियन डॉलर

इस डील के साथ, Meddo ने अब अपने प्री-सीरीज़ ए राउंड में कुल $ 6 मिलियन जुटाए हैं। स्टार्टअप देश भर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा और अपना मेंबरशिप प्लान भी लॉन्च करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

गुरुग्राम स्थित हेल्थटेक स्टार्टअप Meddo ने Picus Capital और SRI capital की अगुवाई में अपने विस्तारित प्री-सीरीज़ ए राउंड में 3 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस डील के साथ, स्टार्टअप ने अब इस दौर के हिस्से के रूप में कुल $ 6 मिलियन जुटाए हैं।


इससे पहले, सितंबर 2019 में, स्टार्टअप ने SRI Capital के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ ए राउंड के एक हिस्से के रूप में $ 3 मिलियन जुटाए थे, जिसमें growX Ventures, LetsVenture, जितेंद्र गुप्ता (को-फाउंडर, Citrus Pay) और Venture Gurukool ने भी भाग लिया था।


फंड के बारे में बात करते हुए, Meddo के फाउंडर और सीईओ सौरभ कोचर ने कहा कि फंड को देश भर में Meddo के फुटप्रिंट्स का विस्तार करने के लिए काम में लिया जाएगा और MeddoSure मेंबरशिप प्लान लॉन्च करेगा।


सौरभ ने एक स्टेटमेंट में कहा, “तीन प्रमुख क्षेत्र हैं जहाँ हम निवेश करेंगे - a) बढ़ती उपस्थिति और नेशनल फुटप्रिंट्स - दोनों एनसीआर क्षेत्र में अधिक क्लीनिकों और अन्य शहरों में विस्तार के साथ, b) MeddoSure मेंबरशिप का शुभारंभ, जो एक तरह का ओमनी-चैनल है, अनलिमिटेड केयर मेंबरशिप प्लान और c) NDHM के माध्यम से भारत के हेल्थ स्टैक के साथ सहज गुणवत्ता देखभाल और लीड इंटीग्रेशन प्रदान करने के लिए हमारी टेक्नोलॉजी स्टैक को और बेहतर बनाता है।"


इसके अलावा, स्टार्टअप ने 2019 की तुलना में 2020 में अपने रेवेन्यू में 2.5X वृद्धि दर्ज करने का भी दावा किया है।

सौरभ कोचर, Meddo के फाउंडर और सीईओ

सौरभ कोचर, Meddo के फाउंडर और सीईओ

स्टार्टअप को 2018 में सौरभ हॉस्पिटल्स के पूर्व संस्थापक डॉ. नवीन निश्चल और सिग्नस हॉस्पिटल्स के सह-संस्थापक डॉ. नवीन निश्चल ने भारत में एंबुलेंस सेवा क्षेत्र को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से लॉन्च किया था। Meddo का उद्देश्य हमारे देश में स्वास्थ्य देखभाल के तरीके को बदलना है, जिसकी शुरुआत out-patient care से होती है।


Meddo ने सभी रोगियों को वन-स्टॉप केयर प्रदान करके और इन-हाउस टेक्नोलॉजी और सिस्टम का उपयोग करके संपूर्ण स्वास्थ्य सेवा इकोसिस्टम को डिजिटल रूप से सक्षम करके पूर्ण-सेवा स्वास्थ्य केंद्रों में अपग्रेड करने के लिए क्लीनिक के साथ साझेदारी की है।


वर्तमान में, Meddo लगभग छह लाख रोगियों की सेवा करने का दावा करता है और विभिन्न सुपर स्पेशिएलिटी के 350 से अधिक डॉक्टरों पर सवार हो चुका है। इस स्टार्टअप ने अब तक दिल्ली / NCR में लगभग 200 क्लीनिकों को रि-ब्रांड कर दिया है।


स्टार्टअप के अनुसार, यह वर्तमान में अगले 18 महीनों के भीतर शीर्ष 10 शहरों में अपनी सेवाओं के विस्तार की दिशा में काम कर रहा है।