[फंडिंग अलर्ट] लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप StackBOX ने Ecosystem Ventures, CMM ग्रुप से जुटाए 1.2 मिलियन डॉलर

लॉजिस्टिक्स टेक स्टार्टअप StackBOX पूरे देश में अपनी बुनियादी सुविधाओं का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Thimmaya Poojary

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप StackBOX ने Ecosystem Ventures, CMM ग्रुप से जुटाए 1.2 मिलियन डॉलर

Tuesday August 03, 2021,

2 min Read

"2018 में स्थापित, StackBOX हैदराबाद, दिल्ली एनसीआर और चेन्नई जैसे शहरों में मौजूद है, और प्रति माह खुदरा विक्रेताओं के 50,000 से अधिक ऑर्डर देने का दावा करता है। उसका दावा है कि पिछले 12 महीनों में उसका रेवेन्यू 4 गुना बढ़ा है।"

f

बेंगलुरु स्थित लॉजिस्टिक्स टेक स्टार्टअप StackBOX ने Ecosystem Ventures और CMM Group के नेतृत्व में फंडिंग में 1.2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


2018 में स्थापित, StackBOX हैदराबाद, दिल्ली एनसीआर और चेन्नई जैसे शहरों में मौजूद है, और प्रति माह खुदरा विक्रेताओं के 50,000 से अधिक ऑर्डर देने का दावा करता है। उसका दावा है कि पिछले 12 महीनों में उसका रेवेन्यू 4 गुना बढ़ा है।


StackBOX ने इस फंडिंग का उपयोग देश भर में और अधिक पूर्ति केंद्र स्थापित करने के लिए इस्तेमाल में लाने की योजना बनाई है। इसने रूटिंग ऑप्टिमाइजेशन, पार्टी लेवल पैकेजिंग आदि के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने वाले मल्टी-ब्रांड माइक्रो फुलफिलमेंट सेंटर, क्रॉस डॉक और डार्क स्टोर्स का एक नेटवर्क स्थापित किया है।


StackBOX के को-फाउंडर षणमुखा के अनुसार, यह संपूर्ण लॉजिस्टिक्स सप्लाई चेन में दक्षता लाने में सक्षम है। अन्य को-फाउंडर्स में सब्यसाची भट्टाचार्जी, वेंकटेश कुमार और नितिन ममोदिया शामिल हैं।


स्टार्टअप कई बड़ी FMCG और B2B ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ जुड़ा हुआ है।


StackBOX के मैनेजिंग डायरेक्टर, वेंकटेश कुमार ने कहा,

“मौजूदा खाद्य और FMCG रिटेल डिस्ट्रीब्यूशन में बहुत सारी अक्षमताएं हैं। हम B2B लास्ट माइल डिलीवरी (किराना को) को डिजिटाइज़ करके दृश्यता और दक्षता ला रहे हैं और इसे चलाने के लिए ऑटोमेशन और तकनीकी हस्तक्षेप महत्वपूर्ण हैं।“


StackBOX में  Flipkart, ITC, P&G, Dabur, Britannia, Udaan, आदि जैसे ग्राहक हैं। भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम के लॉजिस्टिक्स सेगमेंट में पहले से ही दो यूनिकॉर्न हैं - Delhivery और Blackbuck, और अवसर बहुत बड़ा है।


Ecosystem Ventures के को-फाउंडर अभिजीत भंडारी ने कहा,

"StackBOX के पास न केवल 800 बिलियन डॉलर के भारतीय खुदरा बाजार पर कब्जा करने का एक बड़ा अवसर है, बल्कि यह अपने FMCG केंद्रित अंतिम-मील वितरण समाधानों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी प्रवेश कर रहा है।"


Ecosystem Ventures अनुभवी फाउंडर्स और इन्वेस्टर्स का एक समूह है जिन्होंने कई कंपनियों का निर्माण किया है और कई स्टार्टअप में निवेश किया है। इसमें 200 से अधिक एंजेल इन्वेस्टर्स, फैमिली ऑपिसेज़ और माइक्रो वीसी का नेटवर्क है।


Ecosystem Ventures ने अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों के लिए 320 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिसमें WhiteHat Jr., Pariksha, GeoIQ, Saarthi, Navigene, StackBOX, Credilio, आदि जैसे स्टार्टअप शामिल हैं।


Edited by Ranjana Tripathi