[फंडिंग अलर्ट] मेन्स लाइफस्टाइल ब्रांड DaMENSCH ने सीरीज बी राउंड में जुटाए 122.5 करोड़ रुपये

By Minakshi Sangwan & रविकांत पारीक
February 28, 2022, Updated on : Mon Feb 28 2022 07:26:47 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] मेन्स लाइफस्टाइल ब्रांड DaMENSCH ने सीरीज बी राउंड  में जुटाए 122.5 करोड़ रुपये
इस ताजा फंडिंग का उपयोग बेंगलुरु स्थित D2C ब्रांड द्वारा टेक्नोलॉजी में निवेश करने और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत और विविधतापूर्ण बनाने के लिए किया जाएगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बेंगलुरू स्थित प्रीमियम मेन्स लाइफस्टाइल ब्रांड DaMENSCHने A91 Partners के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग राउंड में $16.4 मिलियन (122.5 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मौजूदा निवेशक Matrix Partners India, Saama Capital और Whiteboard Capital ने भी इस राउंड में भाग लिया।


D2C ब्रांड फंडिंग का उपयोग टेक्नोलॉजी में निवेश करने और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत और विविधतापूर्ण बनाने के लिए करेगा।


प्रेस विज्ञप्ति में DaMENSCH के को-फाउंडर अनुराग साबू ने कहा, "हमारे प्रोडक्ट आधुनिक आदमी की अलमारी में एक बड़ी सफेद जगह को संबोधित कर रहे हैं। हमने 2021 में 100 करोड़ रुपये का एआरआर हासिल किया है, जिससे हम अपने मजबूत उपभोक्ता प्रस्ताव के बल पर इस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए सबसे तेज D2C परिधान ब्रांड बन गए हैं।"


अनुराग ने कहा, "हम सार्थक उत्पाद-बाजार और चैनल विस्तार के माध्यम से आगामी वित्तीय वर्ष में 3 गुना वृद्धि का लक्ष्य रख रहे हैं।"

DaMENSCH

A91 Partners के प्रसून अग्रवाल ने ब्रांड के साथ पार्टनरशिप करने पर कहा, "साल में कई बार (2-3) बार खरीदारी करने वाले उपभोक्ताओं के सार्थक (40 प्रतिशत) सेट के साथ, DaMENSCH मौजूदा ग्राहकों से वफादारी और नए ग्राहक खंडों के निरंतर जुड़ाव के आधार पर बढ़ने में कामयाब रहा है।"


A91 Partners भारत में उपभोक्ता, टेक्नोलॉजी, वित्तीय सेवाओं और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में निवेश करने वाली एक निवेश फर्म है। इसके मौजूदा निवेशों में Digit General Insurance, Aye Finance, Sugar Cosmetics, Atomberg Technologies, Hector Beverages, PushpMasala, Exotel, Happilo, Inshorts, La Renon, Soothe Healthcare, Alphavector और GIVA शामिल हैं।


2018 में शुरू हुए, DaMENSCH के पोर्टफोलियो में वर्तमान में 15 से अधिक श्रेणियों में सूचीबद्ध 200 से अधिक SKU हैं, और इसने देश भर में 10,000 से अधिक पिन कोड में 10 मिलियन से अधिक शिपमेंट किए हैं।


DaMENSCH के को-फाउंडर गौरव पुष्कर के अनुसार, "हमारे कॉन्स्टेंट लाउंजवियर कलेक्शन पर 500 दिन की वारंटी से लेकर मोज़ेरेला स्ट्रेच चिनो शॉर्ट्स तक, हम मेन्सवियर को फिर से परिभाषित करने के लिए फैब्रिक इंजीनियरिंग का लाभ उठाना जारी रखते हैं। 2022 में, हम इनरवियर, लाउंजवियर, स्लीपवियर और हर रोज पहनने वाली श्रेणियों में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करेंगे।"


नवंबर 2020 में, कंपनी ने Matrix Partners India, Saama Capital, Whiteboard Venture Partners और Alteria Capital से लगभग 50 करोड़ रुपये की सीरीज़ ए फंडिंग जुटाने की घोषणा की थी।