[फंडिंग अलर्ट] Vivriti Capital ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 55 मिलियन डॉलर

कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि मिड-मार्केट एनबीएफसी ऋणदाता Vivriti Capital टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट, प्रोडक्ट डिलिवरी और पोर्टफोलियो मैनेजमेंट के लिए फंडिंग का उपयोग करेगी।

Payal Ganguly

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Vivriti Capital ने सीरीज सी राउंड में जुटाए 55 मिलियन डॉलर

Monday March 28, 2022,

2 min Read

चेन्नई मुख्यालय वाले नॉन-बैंक लेंडर Vivriti Capital ने सोमवार को कहा कि उसने निवेशकों Lightrock India और इम्पैक्ट इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट कंपनी Creation Investments Capital Management से सीरीज सी फंडिंग राउंड में 55 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

इस फंडिंग के साथ, एनबीएफसी ने अपनी स्थापना के बाद से कुल 165 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई है। कंपनी ने आखिरी बार Lightstone India, फिर LGT Lightstone Aspada, और Creation Investments से सीरीज बी राउंड में 2020 में दो चरणों में फंडिंग जुटाई थी।

गौरव कुमार और विनीत सुकुमार द्वारा 2017 में स्थापित, Vivriti अधिग्रहण, प्रोडक्ट डिलिवरी और पोर्टफोलियो मैनेजमेंट के लिए व्यापार विस्तार और टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट के लिए फंडिंग का उपयोग करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह फंडिंग का एक हिस्सा अपनी सहायक कंपनी — Vivriti Asset Management को भी समर्पित करेगी ताकि क्रेडिट प्रदर्शन पर केंद्रित ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म तैयार किया जा सके।

Vivriti Capital और Vivriti Asset Management के फाउंडर और सीईओ विनीत सुकुमार ने एक बयान में कहा, “महामारी के दौरान, हमने अभूतपूर्व वृद्धि और ऋण उत्पादों में काफी पैमाने का अनुभव किया है। इक्विटी पूंजी हमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पैमाना बनाने के लिए पर्याप्त मारक क्षमता देगी।”

Vivriti Capital और Vivriti Asset Management ने मिलकर एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) में $700 मिलियन और भारत में शीर्ष दस बैंकों और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ऋण निवेशकों से प्रतिबद्धताओं और ऋण लाइनों का दावा किया है।

अपने मध्य-बाजार-उद्यम केंद्रित उधार व्यवसाय के अलावा, Vivriti Group उद्यम ऋण सौदा और मूल्य खोज मंच, CredAvenue भी संचालित करता है, जो इस महीने की शुरुआत में स्टार्टअप यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हुआ, जिसका मूल्यांकन Insight Partners, B Capital Group, और Dragoneer Investments के नेतृत्व में 1.3 बिलियन डॉलर पहुँच गया था।

Lightrock India के मैनेजिंग पार्टनर कार्तिक श्रीवत्स ने एक बयान में कहा, "पिछले कुछ वर्षों में, Vivriti वैश्विक निवेशकों और भारतीय वित्तीय संस्थानों दोनों के लिए उच्च प्रभाव वाली कंपनियों में उचित मूल्य ऋण में निवेश करने के लिए उच्च-स्केलेबल, फिर भी असाधारण रूप से सुरक्षित जोड़ी के रूप में उभरा है। हम भारत में एसएमई व्यवसायों के लिए उद्यम वित्त को बदलने की उनकी यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए इस राउंड का नेतृत्व करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।”

Avendus Capital ने लेनदेन के लिए Vivriti Capital के एकमात्र वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया।


Edited by Ranjana Tripathi