Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] Zepto ने Y-Combinator के नेतृत्व में जुटाए $100 मिलियन, क्विक कॉमर्स सेवाओं का विस्तार करने की है योजना

इस फंडिंग राउंड के बाद, क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म Zepto की वैल्यूएशन $570 मिलियन हो गई है, जोकि पिछले राउंड में $225 मिलियन थी।

Prasannata Patwa

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Zepto ने Y-Combinator के नेतृत्व में जुटाए $100 मिलियन, क्विक कॉमर्स सेवाओं का विस्तार करने की है योजना

Tuesday December 21, 2021 , 2 min Read

दो महीने से भी कम समय में, क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म Zeptoने Y-Combinator के नेतृत्व में लेटेस्ट फंडिंग राउंड में $100 मिलियन जुटाए, जिसके बाद स्टार्टअप की वैल्यूएशन $570 मिलियन हो गई है।


मौजूदा निवेशकों ने अपने निवेश को "दोगुना" कर दिया है। इनमें Nexus Venture Partner, अमेरिका-स्थित Glade Brook Capital Partner, व्यक्तिगत निवेशक लैची ग्रूम और सैन फ्रैंसिको-स्थित Contrary Capital शामिल हैं। इससे पहले वाले राउंड में Zepto ने करीब 60 मिलियन डॉलर जुटाए थे।


Zepto के को-फाउंडर और सीईओ आदित पालिचा कहते हैं, "इस फंडिंग का बड़ा हिस्सा मेट्रो शहरों से परे हमारे कवरेज का विस्तार करने और हमारी टीम के आकार का विस्तार करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।"


वर्तमान में, प्लेटफॉर्म मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई और गुरुग्राम सहित प्रमुख मेट्रो शहरों में काम कर रहा है। यह प्लेटफॉर्म कुछ दिनों पहले पुणे में लॉन्च हुआ और जल्द ही कोलकाता में प्रवेश करेगा।

Zepto

अप्रैल 2021 में Stanford University ड्रॉपआउट आदित और कैवल्या वोहरा द्वारा स्थापित, Zepto एक क्विक डिलीवरी ऐप है जो यूजर्स को 10 मिनट या उससे कम समय में किराने का सामान डिलीवर करता है। को-फाउंडर का दावा है कि स्टार्टअप की औसत डिलीवरी का समय 8 मिनट 47 सेकंड है।


यह फंड ऐसे समय में आया है जब फूड डिलीवरी एग्रीगेटर Swiggy (Instamart), Grofers, जिसे अब Blinkit के नाम से जाना जाता है, और माइक्रो-डिलीवरी प्लेटफॉर्म Dunzo सहित अनुभवी और अच्छी तरह से वित्त पोषित डिलीवरी खिलाड़ी पहले से ही इस सेगमेंट में काम कर रहे हैं।


Zepto की लेटेस्ट फंडिंग से डिलीवरी दिग्गजों के साथ आमने-सामने जाने में मदद मिलने की उम्मीद है।


जबकि प्लेटफ़ॉर्म केवल छह महीने से थोड़ा अधिक समय से काम कर रहा है, यह हर कुछ दिनों में एक नया डार्क स्टोर जोड़ने का दावा करता है। प्लेटफ़ॉर्म दक्षता पर भी चलता है जहाँ डिलीवरी कर्मी लगभग 60 सेकंड में ऑर्डर के साथ बाहर हो जाते हैं। वर्तमान में, फर्म 400 सदस्यों को रोजगार देती है और तेजी से टीम का विकास कर रही है।


आदित का दावा है कि स्टार्टअप हर हफ्ते कुछ नए सदस्यों को हायर कर रहा है।