Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Slice ने जुटाए $220 मिलियन, यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

फिनटेक स्टार्टअप Slice भुगतान क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने और मजबूत करने, हायरिंग करने और अपने प्रोडक्ट्स का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Payal Ganguly

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Slice ने जुटाए $220 मिलियन, यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Monday November 29, 2021 , 2 min Read

बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप Slice यूनिकॉर्न क्लब (unicorn club) में प्रवेश करने वाला लेटेस्ट स्टार्टअप है, जिसकी वैल्यूएशन छह महीने के भीतर पांच गुना बढ़कर $ 1 बिलियन हो गयी है।


स्टार्टअप, जो युवा पेशेवरों को लक्षित क्रेडिट कार्ड जारी करता है, ने न्यूयॉर्क स्थित निवेश फर्म Tiger Global और Insight Partners के नेतृत्व में अपने सीरीज बी दौर में $ 220 मिलियन जुटाए, एक बयान में कहा।


इस राउंड में उल्लेखनीय एंजेल निवेशकों Guillaume Pusaz और बिन्नी बंसल के साथ-साथ Advent International के Sunley House Capital, Moore Strategic Ventures, Anfa, Gunosy, Blume Ventures, और 8i सहित नए और लौटने वाले निवेशकों की भागीदारी देखी गई।


Slice इस फंडिंग का उपयोग भुगतान क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने और मजबूत करने, हायरिंग करने और अपने प्रोडक्ट्स का विस्तार करने के लिए करेगा।


2015 में राजन बजाज और शिव कुमार तंगुडु द्वारा स्थापित, कंपनी ने अब तक इक्विटी फायनेंसिंग में $ 250 मिलियन जुटाए हैं। इसमें जून में Gunosy Capital और Blume Ventures से $ 20 मिलियन का फंडिंग राउंड शामिल है, जिसका मूल्य कंपनी के अनुसार $ 200 मिलियन है।


Slice के सीईओ राजन बजाज ने बयान में कहा,

“विचार पूंजी खर्च करने और उपयोगकर्ताओं को जबरदस्ती हासिल करने का नहीं था, बल्कि एक स्थायी और मजबूत व्यवसाय स्थापित करने का था। हमने शुरुआती वर्षों में अपना सिर नीचे रखा है और पूरी तरह से उपभोक्ता यात्रा को सरल बनाने और एक अत्याधुनिक जोखिम हामीदारी प्रणाली बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है।”


Slice ने हाल ही में भारत में नई-क्रेडिट आबादी के लिए 2,000 रुपये की सीमा के साथ अपने क्रेडिट कार्ड प्रोडक्ट्स की घोषणा की। इसके अलावा, कंपनी क्रेडिट कार्ड के समान क्रेडिट लाइन वाले डिजिटल और फिजिकल प्रीपेड वीज़ा कार्ड जारी करती है। यह किश्तों में लेनदेन और बिल भुगतान पर दो प्रतिशत कैशबैक भी प्रदान करता है।

f

स्टार्टअप एक महीने में दो लाख से अधिक कार्ड जारी करने का दावा करता है और इसका पंजीकृत उपयोगकर्ता आधार 50 लाख है।


मार्केट रिसर्च फर्म Redseer की एक रिपोर्ट के अनुसार, Slice का प्रोडक्ट ‘Buy Now Pay Later’ (BNPL) लहर का लाभ उठा रहा है, जो वर्तमान में $ 3-3.5 बिलियन से 2026 तक $ 45-50 बिलियन तक बढ़ने के लिए तैयार है। ZestMoney, CASHe, और Simpl जैसी डिजिटल लोन देने वाली कंपनियों के अलावा, इस क्षेत्र में PayU, Paytm और Pine Labs जैसे बड़े भुगतानों ने अवसर को दोगुना कर दिया है।