दो दोस्तों के स्टार्टअप ने भारत में बदली रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट की तस्वीर, जुटाई 8.26 करोड़ रुपये की फंडिंग

Investorey की शुरुआत साल 2021 में मनिशील गौतम और शिखर देदर ने की थी. गौतम IIT बॉम्बे जबकि डेडर बेंगलुरु स्थित IIM अहमदाबाद से ग्रेजुएट हैं.

दो दोस्तों के स्टार्टअप ने भारत में बदली रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट की तस्वीर, जुटाई 8.26 करोड़ रुपये की फंडिंग

Friday February 10, 2023,

2 min Read

देश के पहले रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म इंवेस्टरी Investorey ने 8.26 करोड़ रुपये (10 लाख डॉलर) की फंडिंग हासिल की है. स्टार्टअप ने यह फंडिंग सीड राउंड में हासिल की है.

इस फंडिंग में इक्विटी और डेट दोनों शामिल थे. इक्विटी को देश के प्रमुख एंजेल इंवेस्टरों के एक समूह से उठाया गया और पैंथेरा पीक कैपिटल Panthera Peak Capital द्वारा डेट फंडिंग को लीड किया गया.

इस सीड फंडिंग राउंड में एंजेल निवेशकों और इंडस्ट्री के दिग्गजों जैसे CoinDCX के को-फाउंडर सुमित गुप्ता, Gameskraft के फाउंडर दीपक अहलावत, साहिल केजरीवाल (GSE Renewables), Panthera Peak Capital के फाउंडर निखिल भंडारकर, Open Secret के फाउंडर अहाना गौतम और 56 Secure के फाउंडर हर्षित शर्मा सहित अन्य ने हिस्सा लिया.

बता दें कि, इंवेस्टरी की शुरुआत साल 2021 में मनिशील गौतम और शिखर देदर ने की थी. गौतम IIT बॉम्बे जबकि देदर IIM अहमदाबाद से ग्रेजुएट हैं.

इंवेस्टरी एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो कि बेहद ही कम कैपिटल के साथ भी प्रत्येक व्यक्ति को रियल एस्टेट में इंवेस्टमेंट करने का मौका देता है.

इस तरह का इनोवेटिव कॉन्सेप्ट भारत में पहली बार आया है. इसका उद्देश्य देश में रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट प्रक्रिया को अधिक लोकतांत्रिक बनाना और इस सेक्टर में केवल अधिक कैपिटल की आवश्यकता को हटाना है, जो कि बहुत से लोगों को रियल एस्टेट में इंवेस्ट करने से रोकता है.

यहां कोई भी व्यक्ति रियल एस्टेट में केवल 5,000 रुपये की पूंजी के साथ निवेश शुरू कर सकता है. यहां उन्हें कई असेट वाले प्रोजेक्ट्स में भी इंवेस्ट करने का मौका मिलता है.

भूमि आधारित निवेश में वैकल्पिक इंवेस्ट के एक एग्रीगेटर के रूप में, इन्वेस्टरी के पास 25 से अधिक पार्टनर प्लेटफॉर्म हैं, जो लोगों को कॉमर्शियल रियल एस्टेट से लेकर कृषि भूमि और नवीकरणीय संपत्ति के आंशिक स्वामित्व तक की विभिन्न संपत्तियों में निवेश करने देते हैं.


Edited by Vishal Jaiswal