Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

[फंडिंग अलर्ट] टेक स्टार्टअप Logically ने Vitruvian Partners के नेतृत्व में जुटाए $24 मिलियन

यूके, यूएस और भारत स्थित टेक्नोलॉजी स्टार्टअप Logically चुनावी अखंडता, सार्वजनिक स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हानिकारक और भ्रामक ऑनलाइन जानकारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में तेजी लाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Minakshi Sangwan

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] टेक स्टार्टअप Logically ने Vitruvian Partners के नेतृत्व में जुटाए $24 मिलियन

Friday March 18, 2022 , 3 min Read

Logically, एक टेक स्टार्टअप जो ऑनलाइन हानिकारक गलत सूचनाओं से निपटता है, ने गुरुवार को कहा कि उसने Vitruvian Partners के नेतृत्व में ताजा फंडिंग राउंड में 24 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

इस राउंड में Amazon Alexa Fund और मौजूदा सीड इन्वेस्टर्स XTX Ventures और Northern Powerhouse Investment Fund (NPIF) की भागीदारी भी देखी गई।

यूके-मुख्यालय वाला स्टार्टअप भारत में अपनी टीम और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा और यूएस और यूके सहित अन्य प्रमुख बाजारों में विकास को गति देगा।

इसके अलावा, यह चुनाव अखंडता, सार्वजनिक स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हानिकारक और भ्रामक ऑनलाइन जानकारी के खिलाफ लड़ने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), मशीन लर्निंग (ML), और OSINT में अपनी टेक्नोलॉजी में तेजी लाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Lyric Jain, Founder and CEO, Logically

Logically के फाउंडर और सीईओ लिरिक जैन ने कहा, "हाई ग्रोथ और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी कंपनियों का समर्थन करने वाले Vitruvian का अनुभव अमूल्य होगा क्योंकि हम अपनी क्षमताओं और संचालन को बढ़ाना जारी रखते हैं। हानिकारक और भ्रामक जानकारी की पहचान करने और उसे निरस्त करने का हमारा कार्य कभी भी कम नहीं रहा है। भारत और व्यापक एपीएसी क्षेत्र हमारे लिए विकास का एक महत्वपूर्ण फोकस है, और मैं इस प्रभाव के लिए उत्साहित हूं कि यह निवेश हमें हासिल करने में सक्षम करेगा।"

MIT और कैम्ब्रिज के पूर्व छात्र लिरिक जैन द्वारा 2017 में स्थापित Logically, बड़े पैमाने पर गलत सूचना ऑनलाइन सामग्री से निपटने के लिए एडवांस एआई को मानव बुद्धि और विशेषज्ञता के साथ जोड़ती है। स्टार्टअप का उद्देश्य नागरिक प्रवचन को बढ़ाना, लोकतांत्रिक बहस और प्रक्रिया की रक्षा करना और भरोसेमंद जानकारी तक पहुंच प्रदान करना है।

Vitruvian के कोर्टेक्स पार्टनर पीटर रीड ने कहा, "हम Logically के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं, जिनके पास गलत और दुष्प्रचार से होने वाले नुकसान को कम करने और नागरिक प्रवचन को बढ़ाने का मिशन है। हम इस वैश्विक समस्या पर पड़ने वाले प्रभाव को बढ़ाने के लिए नए भौगोलिक क्षेत्रों में Logically के विस्तार का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं।"

2021 में, Logically ने बेंगलुरु और मैसूर में अपनी इंजीनियरिंग और OSINT टीमों में निवेश करना जारी रखा, जो भारत में अपने हेडकाउंट को दोगुना करने से भी अधिक था। मार्च 2021 में, स्टार्टअप ने आधिकारिक तौर पर अपना फ्लैगशिप थ्रेट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म, Logically Intelligence लॉन्च किया, जो गलत सूचना से निपटने के लिए विश्लेषणात्मक क्षमताओं और काउंटरमेजर परिनियोजन दोनों की पेशकश करता है।

स्टार्टअप एंड-टू-एंड परिप्रेक्ष्य से गलत और दुष्प्रचार के मुद्दों पर पहुंचता है, Logically Intelligence 120 मिलियन से अधिक डोमेन और 40 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गति और पैमाने पर सूचना खतरों को खोजने, परीक्षण करने और प्रतिक्रिया करने में सक्षम है।

इसने भारत में Logically Health को भी लॉन्च किया, जोकि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के स्वास्थ्य संगठनों को हानिकारक स्वास्थ्य गलत सूचनाओं को बेहतर ढंग से पहचानने और प्रबंधित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई एक बहु-आयामी पहल है।

वर्तमान में, यह पूरे भारत में राज्य सरकारों, कानून प्रवर्तन और निजी क्षेत्र की कंपनियों के साथ अपनी भागीदारी का विस्तार कर रहा है।


Edited by Ranjana Tripathi