Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

[फंडिंग अलर्ट] SaaS स्टार्टअप Amagi ने $95 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Amagi, ब्रॉडकास्ट और कनेक्टेड टीवी के लिए क्लाउड-बेस्ड SaaS टेक्नोलॉजी, ने SaaS मीडिया कंपनी के रूप में अपनी स्थिति को $95 मिलियन के ताजा फंडिंग राउंड के साथ मजबूत किया, जिसके बाद रेवेन्यू में 108 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Sindhu Kashyaap

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] SaaS स्टार्टअप Amagi ने $95 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Thursday March 17, 2022 , 4 min Read

क्लाउड-बेस्ड SaaS टेक्नोलॉजी कंपनी Amagiने Accel के नेतृत्व में मौजूदा निवेशकों Norwest Venture Partners और Avataar Ventures की भागीदारी के साथ 95 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। यह नवीनतम निवेश Amagi की वैल्यूएशन को 1 बिलियन डॉलर के पार ले जाता है, जिसके बाद यह प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न क्लब में शामिल हो चुका है और दुनिया भर में सबसे अधिक मूल्यवान मीडिया टेक कंपनियों में से एक बन चुका है।

स्टार्टअप ने रेवेन्यू में सालाना आधार पर 108 प्रतिशत की वृद्धि की भी घोषणा की है।

Amagi के सीईओ और को-फाउंडर भास्कर सुब्रमण्यम ने कहा, “यह हमारे व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है क्योंकि हम लक्ष्यों, प्रक्रियाओं, टीम संरचनाओं, और बहुत कुछ का एक विजयी संयोजन बनाकर एक अति-विकास प्रक्षेपवक्र को हिट करना चाहते हैं। हमारे निवेशकों का संभावित वायदे के साथ कंपनियों की सफलता की कहानियों को गढ़ने का एक ज्ञात इतिहास है। हम बाजार की पेचीदगियों को सफलतापूर्वक नेविगेट करने और आने वाले वर्षों में निरंतर सफलता के लिए खुद को स्थिति में लाने के लिए B2B SaaS परिदृश्य की उनकी सूक्ष्म समझ का लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं।"

funding alert

यह फंडिंग कंपनी को Amagi के अंतरराष्ट्रीय पदचिह्न के साथ-साथ वर्तमान मीडिया और मनोरंजन (M&E) बाजार में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के मामले में व्यापार विस्तार में तेजी लाने में सक्षम बनाएगी।

यूनिकॉर्न का लक्ष्य दुनिया भर में बिक्री और मार्केटिंग को पांच गुना बढ़ाना है। Amagi, विलय और अधिग्रहण (M&A) के अवसरों का मूल्यांकन करते हुए मूल्य श्रृंखला में अधिक प्रभाव प्रदान करने के लिए क्लाउड और वीडियो बाजार में संबद्ध और सहायक अवसरों का भी पता लगाएगी जो रेवेन्यू वृद्धि में योगदान कर सकते हैं या प्रोडक्ट लाइनों में टेक्नोलॉजी क्षमताओं को जोड़ सकते हैं।

क्लाउड-बेस्ड समाधानों के लिए लगभग $50 बिलियन के बाजार अवसर के साथ वीडियो स्ट्रीमिंग में तेजी के साथ, Amagi समाधानों के संपूर्ण सूट के साथ एक अग्रणी टेक्नोलॉजी प्रदाता के रूप में खड़ा है। कंपनी दुनिया भर में केबल, ओटीटी और सीटीवी के नेतृत्व वाले Free Ad-supported Streaming TV (FAST) प्लेटफॉर्म पर लाइव, लीनियर और ऑन-डिमांड चैनलों के निर्माण, वितरण और मुद्रीकरण की पेशकश करती है।

Accel के पार्टनर शेखर किरानी ने कहा, "दुनिया में सबसे पसंदीदा मीडिया SaaS कंपनी के रूप में, Amagi तेजी से बढ़ते M&E उद्योग को तकनीकी नवाचार और रणनीतिक विकास की अधिक ऊंचाइयों तक ले जा रही है। Amagi की प्रभावशाली गति इसके अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स, बेहतर ग्राहक अनुभव और प्रतिभाशाली नेतृत्व का प्रत्यक्ष परिणाम है। हम कंपनी की दीर्घकालिक सफलता को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए रोमांचित हैं।"

Amagi ने साल-दर-साल रेवेन्यू में 108 प्रतिशत की वृद्धि देखी है, जो Amagi के बेस्ट-इन-ब्रीड प्रोडक्ट्स की मांग और free ad-supported Streaming TV (FAST) साझेदारी से प्रेरित है। इसने 2021 में ऑनबोर्ड किए गए ग्राहकों में 59 प्रतिशत की वृद्धि भी देखी है।

Norwest Venture Partners के जनरल पार्टनर Dave Zilberman ने कहा, "स्ट्रीमिंग मार्केट टेक्नोलॉजी और इनोवेशंस के लिए परिपक्व है जो कंटेंट ऑनर्स, वीडियो प्लेटफॉर्म और विज्ञापनदाताओं के साथ ग्राहकों के साथ जुड़ने में सुधार करते हैं - और ग्राहकों की वफादारी पर कब्जा करते हैं।"

इसके ग्राहकों में बड़े मीडिया समूह (NBCUniversal, Paramount, A+E Networks UK आदि), कनेक्टेड टीवी प्रमुख (Samsung TV Plus, Roku, VIZIO, LG Channels आदि), कंटेंट ऑनर्स (Tastemade, USA Today, AccuWeather आदि) और अग्रणी OTT/FAST प्लेयर्स (Fubo, STIRR, Redbox, Rakuten TV आदि) शामिल हैं, ने Amagi पर अपना भरोसा जारी रखा है।

Norwest Venture Partners के मैनेजिंग डायरेक्टर और हेड ऑफ इंडिया, निरेन शाह ने कहा, "हमारा मानना है कि Amagi अग्रणी मीडिया टेक्नोलॉजी प्लेयर है, जो आने वाले वर्षों में बाजार को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।"

Avataar Ventures के फाउंडिंग पार्टनर निशांत राव ने कहा, "मीडिया उद्योग एक कंटेंट तूफान में बह गया है, जहां उपभोक्ता पहले से कहीं ज्यादा तेज गति से हाई-क्वालिटी, पर्सनलाइज्ड कंटेंट की मांग कर रहे हैं।"


Edited by Ranjana Tripathi