भारत की ShareChat ने ताजा फंडिंग राउंड में जुटाए 30 करोड़ डॉलर

By Ritika Singh
May 30, 2022, Updated on : Tue May 31 2022 06:41:20 GMT+0000
भारत की ShareChat ने ताजा फंडिंग राउंड में जुटाए 30 करोड़ डॉलर
यह भारत के शॉर्ट वीडियो स्पेस में Google का दूसरा प्रमुख निवेश है. इससे पहले Google, Josh में निवेश कर चुकी है. Josh, ShareChat की सिस्टर कंपनी Moj का कॉम्पिटीटर है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ShareChat की पेरेंट कंपनी ने ताजा फंडिंग राउंड में लगभग 30 करोड़ डॉलर जुटाए हैं. यह फंडिंग Alphabet Inc की Google, मीडिया समूह Times Group और सिंगापुर की Temasek Holdings से हासिल हुई है. इस ताजा फंडिंग के बाद ShareChat की वैल्युएशन 5 अरब डॉलर हो गई है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को सूत्रों के हवाले से मिली है. अगले सप्ताह की शुरुआत में एक सौदे की घोषणा की जानी है. शेयरचैट की पेरेंट कंपनी Mohalla Tech है.


यह भारत के शॉर्ट वीडियो स्पेस में Google का दूसरा प्रमुख निवेश है. इससे पहले Google, Josh में निवेश कर चुकी है. Josh, ShareChat की सिस्टर कंपनी Moj का कॉम्पिटीटर है. इससे पहले के फंडिंग राउंड में ShareChat ने Alkeon Capital और Temasek सहित अन्य निवेशकों से 26.6 करोड़ डॉलर जुटाए थे, जिसके बाद शेयरचैट की वैल्युएशन 3.7 अरब डॉलर हो गई थी.

ShareChat के यूजर्स का आंकड़ा

ShareChat के वर्तमान में 18 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं. Moj और Mohalla Tech द्वारा हाल ही में अधिग्रहित किए गए MX TakaTak के कुल मिलाकर 30 करोड़ यूजर्स हैं.फर्म के निवेशकों में Twitter और Snap भी शामिल हैं.

फंड जुटाने के लिए संघर्षरत हैं भारत के टेक स्टार्टअप

रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया कि भारतीय स्टार्ट-अप के लिए मंदी वाले बाजार में Google का निवेश, शॉर्ट वीडियो स्पेस और स्टार्ट-अप की निवेश थीसिस के लिए भूख को दर्शाता है। भारत के टेक स्टार्टअप, जिन्होंने 2021 में नए फंड के मामले में 35 अरब डॉलर का रिकॉर्ड बनाया, फंड जुटाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इसकी वजह है कि वैश्विक बाजारों में नई अनिश्चितता का सामना कर रहे निवेशकों के लिए कॉरपोरेट गवर्नेंस की चिंताएं बड़ी हैं.