टेस्ला के पूर्व सीआईओ की कंपनी Tikeon ने सीरिज़ सी राउंड में जुटाई $150 मिलियन की फंडिंग, Unicorn क्लब में मारी एंट्री

Tekion को Advent International द्वारा अमेरीका में स्थित मुख्यालय समेत भारत में विकास केंद्रों के लिए 150 मिलियन डॉलर का फंड मिला है। यह Unicorn club के लिए एक नया अवसर है।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Tekion, जो कि मोटर वाहन टेक्नोलॉजी पर आधारित एक स्टार्टअप कंपनी है, जिसकी शुरुआत टेस्ला के पूर्व सीआईओ जय विजयन द्वारा की गई थी ने हाल ही में अपनी सीरीज़ सी फंडिग के दौर में Unicorn club में प्रवेश किया है। एक मीडिया बयान के अनुसार के, अमेरीकी मुख्यालय सहित भारत मेें स्थित विकास केंद्रों के लिए Tikekon को एडवेंट इंटरनेशनल के नेतृत्व मेें 150 मिलियन अमेरीकी डॉलर की फंडिग की गई है, जिसकी कीमत एक बिलियन से भी ज्यादा की है।

 

इंडेक्स वेंचर्स, एक्सोर-FIAT Chrysler Automobiles, एयरबस वेंचर्स और FM Capital जैसी तमाम बड़ी कंपनियों ने भी इस दौर में भागीदारी साझा की है।

क

Tekion के सीईओ जय विजयन कहते हैं, “ जिस तरह से आज उपभोक्ता व्यक्तिगत रीटेल में अमेज़न, ऐप्पल, गूगल और डिज़नी जैसी कंपनियों से सर्वोत्कृष्ट अनुभव प्राप्त कर रहे हैं। उसी तरह उन्हें वाहन अधिग्रहण में भी उत्कृष्ट सेवा की अपेक्षा क्यों नहीं करनी चाहिए ? हमें विश्वास है कि, Tikeon उपभोक्ताओं के बेस्ट एक्सपेरियंस और परिचालन क्षमता के साथ-साथ आधुनिकरण प्रदान करने में एक मील का पत्थर साबित होगा और यही वो समय है जब हम ऑटोमोटिव सेक्टर में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।”


यूनीकार्न क्लब में Tikeon की इंट्री से भारतीय स्टार्टप में 1 बिलियन से अधिक और मजबूत साझेदारी वाली कंपनियों की संख्या में वृद्धि हुई है। इस वर्ष Postman, Pinelabs, Unacademy, Nykaa, Zerodha, Firstcry और Razorpay जैसी कंपनियों ने भी क्लब में शानदार जगह बनाई है।


एडवेंट के मैनेजिंग डॉयरेक्टर एरिक वेई ने निवेश पर बात करते हुुए कहा, “ उनके द्वारा अनुबंध की शर्तों और डेटा स्वामित्व के क्षेत्र में डीलर फ्रेंडली दृष्टिकोण से डीलर्स को काफी फायदा होगा। यह एप्रोच उनके लिए ऑक्सीजन का कार्य कर सकता है। हम मंच और अवसर के बारे में अविश्वसनीय रुप से उत्साहित हैं।”


आपको बता दें कि साल 2019 की तीसरी तिमाही में Tikeon ने अपना पहला प्रोडक्ट लांच किया था, जो कि उत्तरी अमेरीका में ऑटोमोबाइल कंपनियों पर केंद्रित था। SaaS आधारित यह टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म डीलर्स, कार मालिकों और निर्माताओं को क्लाउड के माध्यम से वितरीत की जाने वाली एंड-टू-एंड सर्विसेज प्रदान करता है।


इसका प्रमुख उत्पाद-ऑटोमेटिव रीटेल क्लाउड पहले से ही 17 ओईएम ब्रांडो के साथ एकीकृत है और शेष ओईएम एकीकृत को साल 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य है।


नवीनतम फंडिग का उपयोग Tikeon द्वारा अपने प्लेटफॉर्म और स्टार्टप के संचालन की वृद्धि में अधिक से अधिक खर्च किया जाएगा।आज वर्तमान में Tiekon के ग्लोबल स्तर पर कार्यरत सभी कार्यालयों में लगभग 450 कर्मचारी कार्यरत हैं। भारत नें यह चेन्नई और बंगलुरु में मौजूद है।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Latest

Updates from around the world

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें