GAIL ने फिर खोले स्टार्टअप्स के लिए निवेश के दरवाजे, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

GAIL ने पंख पहल की शुरुआत जुलाई 2017 में की थी. कंपनी अब तक विभिन्न क्षेत्रों के 33 स्टार्टअप में निवेश कर चुकी है.

GAIL ने फिर खोले स्टार्टअप्स के लिए निवेश के दरवाजे, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

Thursday July 07, 2022,

2 min Read

GAIL (India) Ltd ने घोषणा की है कि वह गैस व अन्य संबंधित क्षेत्रों में काम करने वाले स्टार्टअप (Startup) में निवेश करेगी. इसके लिए स्टार्टअप से निवेश प्रस्ताव आमंत्रित किए जा रहे हैं. ये निवेश, GAIL की स्टार्टअप पहल ‘पंख’ के जरिए किए जाएंगे. GAIL भारत की सबसे बड़ी गैस ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी है. GAIL ने पंख पहल की शुरुआत जुलाई 2017 में की थी. कंपनी अब तक विभिन्न क्षेत्रों के 33 स्टार्टअप में निवेश कर चुकी है.

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘GAIL ने प्राकृतिक गैस, पेट्रोकैमिकल्स, ऊर्जा, परियोजना प्रबंधन, लॉजिस्टिक्स, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, जैव खाद मार्केटिंग, नैनोमटैरियल, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, डेटा माइनिंग, पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं सामाजिक क्षेत्रों आदि जैसे फोकस एरिया में काम करने वाले स्टार्टअप से निवेश प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं.’

राउंड 31 जुलाई, 2022 तक खुला रहेगा

आगे कहा, 'GAIL से इक्विटी इन्वेस्टमेंट पाने में रुचि रखने वाले स्टार्टअप्स को GAIL की वेबसाइट पर GAIL Pankh लिंक के जरिए अप्लाई करना होगा. मौजूदा सॉलिसिटेशन राउंड 31 जुलाई, 2022 तक खुला रहेगा.' कोर और नॉन कोर फोकस एरियाज के बारे में पूरी डिटेल GAIL की वेबसाइट पर https://gailonline.com पर ‘GAIL Pankh’ सेक्शन के अंतर्गत पाई जा सकती है. अन्य जानकारी के लिए https://gailebank.gail.co.in/GSUICBG/frmStartUpGAIL.aspx पर विजिट किया जा सकता है.

फंडिंग के लिए यह होगी सिलेक्शन प्रॉसेस

स्टार्टअप प्रपोजल का सिलेक्शन एक 4 स्टेज प्रॉसेस होगी...

- एलिजिबिलिटी स्क्रीनिंग

- शॉर्टलिस्टिंग

- इवैल्युएशन

- अप्रूवल

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors