Gautam Adani के इन 4 शेयरों में निवेश कर कमाएं मुनाफा, एक ने तो साल भर में ही पैसों को कर दिया 4 गुना

अडानी पावर ने साल भर में निवेशकों को साढ़े चार गुना रिटर्न दिया है. गौतम अडानी अपनी कंपनियों के दम पर ही आज दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स हैं. उनकी कंपनियों में निवेश करने वालों को भी खूब फायदा हुआ है.

Gautam Adani के इन 4 शेयरों में निवेश कर कमाएं मुनाफा, एक ने तो साल भर में ही पैसों को कर दिया 4 गुना

Thursday September 08, 2022,

4 min Read

देश के सबसे अमीर शख्स और Adani Group के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) की दौलत हर दिन तेजी से बढ़ रही है. यहां तक कि आने वाले कुछ दिनों में वह जेफ बेजोस को भी पीछे छोड़ सकते हैं और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन सकते हैं. वैसे गौतम अडानी ने खुद तो अपनी कंपनियों से मोटी कमाई की ही है, उनकी कंपनी के शेयरों में पैसे लगाकर बहुत से निवेशक भी अमीर हो गए हैं. अडानी की कंपनी के शेयर जितनी तेजी से रिटर्न (Investment Tips) दे रहे हैं, अभी लगता है कि उनमें बहुत आगे तक जाने की ताकत बाकी है. ऐसे में अगर आप भी शेयर बाजार से तगड़ी कमाई करना चाहते हैं तो गौतम अडानी के शेयरों में पैसा लगा सकते हैं.

शेयर इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च के प्रमुख रवि सिंह के मुताबिक आने वाले दिनों में अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन और अडानी पावर के स्टॉक्स और चढ़ेंगे. ऐसे में अगर आप भी इन शेयरों से कमाई करना चाहते हैं तो आप इनमें निवेश कर सकते हैं. रवि सिंह ने इन शेयरों में निवेश करने के लिए अलग-अलग टारगेट भी दिए हैं, जिनसे आप इस साल के अंत तक यानी दिसंबर तक शानदार रिटर्न पा सकते हैं. आइए जानते हैं आप किन शेयरों में पैसा लगा सकते हैं.

Adani Enterprises में आएगी और तेजी

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर ने भी तगड़ा रिटर्न दिया है. साल भर पहले ये शेयर 1555 रुपये के करीब था, जो 6 सितंबर 2022 तक 3435 रुपये का हो चुका है. यानी निवेशकों को 120 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है. रवि सिंह ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. इसे 3450-3430 के लेवल पर खरीदा जा सकता है. दिसंबर तक के लिए उन्होंने 3650 रुपये रुपये का टारगेट दिया है. साथ ही सलाह है कि 3320 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाएं.

Adani Transmission में भी कर सकते हैं निवेश

अडानी ट्रांसमिशन का शेयर साल भर पहले करीब 1690 रुपये का था, जो 6 सितंबर 2022 तक 3994 रुपये के करीब पहुंच गया है. यानी पिछले साल में कंपनी ने लगभग 136 फीसदी का रिटर्न दिया है. शेयर इंडिया के रवि सिंह कहते हैं कि 3900-3850 के लेवल तक इस शेयर को खरीदा जा सकता है. उन्हें उम्मीद है कि दिसंबर तक यह शेयर आसानी से 4000 रुपये का स्तर तोड़ देगा. साथ ही 3750 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह है.

Adani Green आपको देगा तगड़ा मुनाफा

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर ने एक साल में लोगों को 114 फीसदी रिटर्न दिया है. यह शेयर साल भर पहले करीब 1105 रुपये का था. 6 सितंबर 2022 तक इसकी कीमत लगभग 2375 रुपये हो गई है. अगर आप भी अडानी ग्रीन से पैसे कमाना चाहते हैं तो रवि सिंह के मुताबिक इसे 2350-2320 रुपये के लेवल पर खरीदा जा सकता है. इसके लिए कंपनी ने 2560 रुपये का टारगेट दिया है और 2250 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने का सुझाव दिया है.

Adani Power ने कई गुना दिया रिटर्न, अभी और चढ़ेगा

अडानी पावर ने भी पिछले एक साल में 353 फीसदी यानी करीब साढ़े चार गुना का तगड़ा रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है. साल भर पहले यह शेयर 90 रुपये के करीब था, जो 6 सितंबर 2022 तक 408 रुपये के करीब पहुंच चुका है. अडावी पावर को लेकर रवि सिंह मानते हैं कि अभी यह शेयर और चढ़ेगा. इसे 370-390 के लेवल पर खरीदा जा सकता है और 460 रुपये तक का टारगेट लिया जा सकता है. दिसंबर तक आपको यह शेयर तगड़ा मुनाफा दे सकता है. हालांकि, इसमें 350 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने की सलाह भी दी गई है.