जर्मनी के इस कैफे ने सोशल डिस्टेन्सिंग का सबसे नायाब तरीका खोज निकाला

By yourstory हिन्दी
May 17, 2020, Updated on : Sun May 17 2020 08:31:30 GMT+0000
जर्मनी के इस कैफे ने सोशल डिस्टेन्सिंग का सबसे नायाब तरीका खोज निकाला
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग को सबसे फिलहाल सबसे कारगर माना जा रहा है।

इस कैफे ने निकाला सोशल डिस्टेन्सिंग का बेहतरीन तरीका

इस कैफे ने निकाला सोशल डिस्टेन्सिंग का बेहतरीन तरीका



कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अभी विश्व के तमाम देशों में लगातार बढ़ रहे हैं। इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग को सबसे फिलहाल सबसे कारगर माना जा रहा है। भारत में भी प्रधानमंत्री मोदी ने कई बार देशवासियों से सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने की अपील भी की है।


वहीं विदेशों में लोग सोशल डिस्टेन्सिंग को सुनिश्चित करने के नायाब तरीके खोज रहे हैं। ऐसा ही एक तरीका जर्मनी के रेस्टोरेंट ‘कैफे एंड कोंडिटोरी रॉथ’ ने खोज निकाला है, जिसके चर्चा सोशल मीडिया में तेजी से हो रही है।



कैफे ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो पोस्ट की, जिसमें लोग ‘स्विमिंग पूल नूडल्स’ को अपनी हैट पर लगाए हुए हैं। गौरतलब है कि इस समय दुनिया का हर देश सोशल डिस्टेन्सिंग को बढ़ावा देने के साथ ही अपने नागरिकों से इसका पालन करने की अपील भी कर रहा है।


इंटरनेट पर इस क्रिएटिव आइडिया को खूब पसंद किया जा रहा है। फेसबुक पर इसे अब तक 14 सौ रिएक्शन और 22 सौ बार शेयर किया जा चुका है।


ऐसा नहीं है कि ऐसा नज़ारा पहली बार देखने को मिला है। इसके पहले चीन के एक स्कूल में भी बच्चे ‘हेड गियर’ अपने सिर पर पहने हुए दिखाई दिये थे।


वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के 46 लाख 40 हज़ार से ज्यादा केस पाये जा चुके हैं और अब तक 17 लाख 66 हज़ार लोग इससे रिकवर हो चुके हैं।