ये हैं भारत में Google Play Store के साल 2022 के बेस्ट Android ऐप्स और गेम्स

By रविकांत पारीक
December 04, 2022, Updated on : Tue Dec 06 2022 05:24:56 GMT+0000
ये हैं भारत में Google Play Store के साल 2022 के बेस्ट Android ऐप्स और गेम्स
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

टेक सेक्टर की दिग्गज कंपनी Google ने भारत में Google Play's Best of 2022 के विजेताओं की घोषणा की है. हर साल की तरह, इस साल भी कंपनी ने Google Play Store के बेस्ट गेम्स और ऐप्स की लिस्ट जारी की है.


गूगल ने खुलासा किया कि ई-लर्निंग की मांग बनी हुई है और पर्सनल ग्रोथ कैटेगरी के लिए Filo सबसे अच्छा ऐप है. इस कैटेगरी में जिन दूसरी ऐप्स को जगह मिली है, वे हैं — PrepLadder, CueMath और Yello Class.


ऐप्स हर उम्र वर्ग के उपयोगकर्ताओं को जोड़ने में कामयाब रहे. दूसरी ओर Questt ने भारत में 2022 के बेस्ट ऐप का अवार्ड हासिल किया. यह ऐप को एजुकेशन अधिक डेटा-ड्रिवन बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का उपयोग करके छात्रों को पर्सनलाइज्ड लर्निंग के लिए इनसाइट्स मुहैया करता है.


गूगल ने यह भी खुलासा किया कि इस साल सोशल ईकॉमर्स कैटेगरी ने भी काफी ट्रैक्शन हासिल किया. इसके परिणामस्वरूप Shopsy देश में वर्ष के सबसे अधिक वोट हासिल करके यूजर्स चॉइस ऐप के रूप में उभरा. ऐप ने एवरीडे एसेंशियल कैटेगरी में बेस्ट ऐप का खिताब हासिल किया.


Bunkerfit, Neend, और Dance Workout for Weight Loss जैसे ऐप के साथ लोगों के दिमाग में स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती बनी रही, जो लोगों को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने में मदद करने के लिए रचनात्मक और स्थानीय समाधान पेश करते हैं.


डेवलपर्स ने विविध समुदायों के लिए सशक्त समाधान भी बनाए. उदाहरण के लिए, बेस्ट ऐप्स फॉर गुड का अवार्ड Khyaal ऐप को मिला. यह वरिष्ठ नागरिकों को एक-दूसरे के साथ बातचीत करने में मदद कर रहा है और समग्र देखभाल आवश्यकताओं के साथ उनका समर्थन कर रहा है.


फन कैटेगरी में सोशल ऐप Turnip को सबसे बेस्ट ऐप के खिताब से नवाजा गया. इस ऐप ने लोगों को वैश्विक स्तर पर जुड़ने में मदद की. इस बीच, गेमिंग में, डेवलपर्स ने खिलाड़ियों को नई और कल्पनाशील दुनिया में रोमांचित किया. Apex Legends Mobile ने बैटल रॉयल कैटेगरी में साल के सबसे बेस्ट गेमिंग ऐप का अवार्ड जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ियों ने Angry Birds Journey को खूब पसंद किया. इस ऐप को यूज़र्स चॉइस गेम अवार्ड से नवाजा गया.


बेस्ट ऑनगोइंग गेम्स कैटेगरी में भारतीय गेम्स Ludo King और Real Cricket 20 शामिल हैं, जो खिलाड़ियों को आकर्षक नए अपडेट्स, फ्रेश कंटेंट और एडवांस्ड गेमप्ले अनुभवों से जोड़े रखते हैं.


साल 2022 के सबसे बेस्ट ऐप्स और गेम्स की पूरी लिस्ट आप यहां देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें
कैसे रियल एस्टेट इंडस्ट्री की तस्वीर बदल रहा है मेटावर्स?
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close