कोरोना पर सरकार का बड़ा फैसला, देश में इस तारीख तक सभी स्कूल और मॉल्स रहेंगे बंद

By yourstory हिन्दी
March 17, 2020, Updated on : Tue Mar 17 2020 05:31:30 GMT+0000
कोरोना पर सरकार का बड़ा फैसला, देश में इस तारीख तक सभी स्कूल और मॉल्स रहेंगे बंद
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल और मॉल्स को बंद करने का फैसला लिया है।

31 मार्च तक देश के सभी स्कूल मंद रहेंगे।

31 मार्च तक देश के सभी स्कूल बंद रहेंगे।



कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप ने पूरे विश्व को डरा दिया है। भारत में भी सरकार स्वास्थ सेवाओं को बेहतर करने और कोरोना को रोकने की दिशा में हर संभव कदम उठा रही है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कई निर्देश जारी किए गए हैं।


मंत्रालय के अनुसार देश के सभी स्कूल, शॉपिंग मॉल्स और स्वीमिंग पूल्स को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश जारी दिया गया है। इसी के साथ सरकार ने कर्मचारियों को घर से काम करने और सार्वजनिक परिवहन का कम उपयोग करने के लिए कहा है। सरकार की तरफ से यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया के सामने दी है।


लव अग्रवाल ने मीडिया को बताया है कि ईरान से 53 लोगों को लेकर चौथा जत्था भारत आ गया है और सभी लोगों को जैसलमेर के आर्मी फैसिलिटी में रखा गया है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 114 कंफ़र्म केस सामने आ चुके हैं, इनमें से 13 का सफल इलाज हो चुका है, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है।


कोरोना वायरस से दुनिया के 146 देश प्रभावित हैं, जबकि इस वायरस से संक्रमण के 1 लाख 53 हज़ार 648 मामले दर्ज़ किए जा चुके हैं। इटली में एक दिन में 368 लोगों की मौत हो जाने का आंकड़ा दर्ज़ किया गया है।