Gushwork.ai ने Lightspeed की अगुवाई में जुटाए 2.1 मिलियन डॉलर

Gushwork.ai ने प्री-सीड फंडिंग राउंड में 2.1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व Lightspeed Venture ने किया और इसमें B Capital, Sparrow Capital, Seaborne Capital और Beenext की भागीदारी देखी गई. Gushwork.ai एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म है जिसे एंटरप्राइजेज के लिए अत्यधिक जटिल ऑपरेशनल वर्कफ़्लो को आउटसोर्स करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. कंपनी ने इस फंडिंग का उपयोग अपने विकास के अगले चरण को चलाने और कोर टीम को आगे बढ़ाते हुए नए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के निर्माण के लिए करने की योजना बनाई है.

Gushwork.ai के को-फाउंडर और सीईओ नायरहित भट्टाचार्य कहते हैं, "हमारा दृष्टिकोण किसी भी व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण लेकिन प्रक्रिया-उन्मुख व्यावसायिक कार्यों को विश्वसनीय रूप से सौंपना बेहद आसान बनाना है. इन-हाउस कर्मचारियों से आवर्ती, मैन्युअल कार्यों पर काम करवाना या इन प्रक्रियाओं को अपूर्ण रूप से स्वचालित करने की कोशिश में महीनों खर्च करना वास्तव में इष्टतम से कम है. इन कार्यों की जटिलता ऐसी है कि अधिकांश कंपनियां मानवीय निरीक्षण के बिना इन्हें निष्पादित करने के लिए एआई पर भरोसा नहीं करती हैं. हम विश्वास की कमी को हल करने के लिए एआई के शीर्ष पर एक विश्वसनीय मानवीय स्पर्श लाकर एआई को व्यवसाय संचालन के मूल में एम्बेड करना चाहते हैं. ”

Gushwork.ai की पहले से ही पर्याप्त मांग देखी गई है. कंपनी का दावा है कि कारोबार के पहले तीन महीनों के भीतर 50 से अधिक व्यवसायों ने इसके प्रोडक्ट्स को अपनाया है. इन शुरुआती अपनाने वालों ने Gushwork.ai को 200 से अधिक कठिन वर्कफ़्लो सौंपे हैं, जिससे 1000 व्यक्ति-घंटे की साप्ताहिक बचत होती है. हालिया फंडिंग से Gushwork.ai के विकास पथ में तेजी आएगी और इसके उत्पाद की व्यापक पहुंच संभव होगी.

Gushwork.ai मुख्य रूप से सेल्स और मार्केटिंग वर्कफ़्लो पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें लीड प्रॉस्पेक्टिंग, ईमेल मार्केटिंग, विज्ञापन मैनेजमेंट, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर लीड एंगेजमेंट, वेबिनार मॉडरेशन और मार्केटिंग, एसएमबी के लिए सोशल मीडिया मैनेडमेंट, जवाब देना जैसे कार्य शामिल हैं.

फंडरेज़ के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए Gushwork.ai के को-फाउंडर और सीपीओ, आदित्य वेंकटेश कहते हैं, “हम AI के भविष्य को लेकर बहुत आशावादी हैं. हमारा मानना है कि दिन-प्रतिदिन के व्यावसायिक कार्यों में एआई को वास्तव में शामिल करने और एआई अनुप्रयोगों पर विश्वास की कमी को हल करने के लिए, हमें उच्च विश्वास कारक के साथ एक मजबूत ह्यूमन-इन-द-लूप पेशकश बनाने की आवश्यकता है. हम सर्वोत्तम ऑफशोरिंग और एआई को एक साथ लाकर जटिल कार्यों को निष्पादित करने का दुनिया का सबसे किफायती और विश्वसनीय तरीका बना रहे हैं."

Lightspeed के पार्टनर राहुल तनेजा कहते हैं, “रिमोट वर्किंग के युग ने कई नए नौकरी के अवसरों और वर्कफ़्लो को खोल दिया है जिन्हें दुनिया में कहीं से भी निष्पादित किया जा सकता है. यह पारंपरिक आईटी सेवाओं या बीपीओ उद्योग से परे है. Gushwork.ai सीमा पार लागत मध्यस्थता के इस टेलविंड का लाभ उठा रहा है, और व्यवसायों के लिए अपने कुछ सबसे जटिल वर्कफ़्लो को एआई टूल और ऐप्स पर प्रशिक्षित एक विशिष्ट ऑन-डिमांड ऑफशोर कार्यबल को सौंपने के लिए एक अद्वितीय मंच का निर्माण कर रहा है. हम टीम के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे एआई के साथ आउटसोर्सिंग के भविष्य को नया रूप देते हैं और पुनर्जीवित करते हैं."

Seaborne Capital के प्राण नवनंदन कहते हैं, “पिछले कुछ वर्षों में ऑफशोरिंग उद्योग का प्रत्यक्ष अनुभव करने के बाद, इस व्यवसाय को फिर से आविष्कार करने के लिए एआई-फर्स्ट दृष्टिकोण देखना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है. मैं एक निवेशक और Gushwork.ai का शुरुआती उपयोगकर्ता रहा हूं और पहले से ही एक बड़ा प्रशंसक हूं. वे 2023 की जेनरेटिव एआई और रिमोट वर्क टेक्नोलॉजी के साथ ऑफशोरिंग उद्योग के आधार की फिर से कल्पना कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें
हाइपरलोकल सर्विसेज स्टार्टअप Dusminute ने IPV की अगुवाई में जुटाए 11.5 करोड़ रुपये