हाइपरलोकल सर्विसेज स्टार्टअप Dusminute ने IPV की अगुवाई में जुटाए 11.5 करोड़ रुपये

Dusminute की स्थापना अपूर्व मिश्रा, अंकिता असाई और निखिल गुप्ता ने की थी. प्लेटफॉर्म ने अपनी सफल नींव का लाभ उठाते हुए और अपार्टमेंट परिसरों के भीतर सुविधाजनक किराना समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करते हुए, भारत के शीर्ष 7-8 शहरों में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बनाई है.

हाइपरलोकल सर्विसेज स्टार्टअप Dusminute ने IPV की अगुवाई में जुटाए 11.5 करोड़ रुपये

Thursday July 20, 2023,

3 min Read

हाइपरलोकल ग्रोसरी-स्टोर और मैनेज्ड सर्विस कंपनी Dusminute ने Inflection Point Ventures (IPV) की अगुवाई में ब्रिज राउंड में 11.5 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इस फंडिंग का उपयोग बैंगलुरु में Dusminute की वृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए किया जाएगा.

इस फंडिंग राउंड में एंजेल निवेशक और बैंकर बंदना कंकानी द्वारा सिंडिकेट किए गए कई मौजूदा निवेशकों और उद्योग के दिग्गज एंजेल निवेशकों की भागीदारी देखी गई है.

बता दें कि Dusminute की स्थापना अपूर्व मिश्रा, अंकिता असाई और निखिल गुप्ता ने की थी. प्लेटफॉर्म ने अपनी सफल नींव का लाभ उठाते हुए और अपार्टमेंट परिसरों के भीतर सुविधाजनक किराना समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करते हुए, भारत के शीर्ष 7-8 शहरों में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बनाई है.

अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स पर इसका विशेष फोकस और सुपरस्टोर और सुपरएप के संयोजन वाला इसका इनोवेटिव ओमनी-चैनल मॉडल इसे अलग करता है, सुविधा, हाई क्वालिटी वाले प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है और प्रोडक्ट्स की क्वालिटी और डिलीवरी समय से जुड़ी चिंताओं को दूर करता है. कम सीएसी और कैप्टिव ऑडियंस के साथ, Dusminute का लाभदायक बिजनेस मॉडल इसे समृद्ध निवासियों की किराने की जरूरतों को पूरा करने में अग्रणी खिलाड़ी के रूप में रखता है.

Inflection Point Ventures (IPV) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मधुकर भारद्वाज कहते हैं, “Dusminute का लक्ष्य ओमनी चैनल अप्रोच का लाभ उठाकर क्विक कॉमर्स को एक स्टेप ऊपर ले जाना है. इसमें क्विक डिलीवरी प्रोवाइडर के रूप में क्विक-कॉमर्स ऑपरेटर और पड़ोस के किराना स्टोर की सुविधा और स्वस्थ इकाई अर्थशास्त्र, दोनों दुनियाओं के सर्वश्रेष्ठ का मिश्रण है. इन-सोसाइटी स्टोर्स के ग्राहकों को प्रोडक्ट्स को खरीदने और एक्सचेंज करने में अधिक आरामदायक बनाते हैं और होम डिलीवरी किराना स्टोर्स के साथ जोड़ता है. हमारा मानना है कि इस तरह के हाइब्रिड मॉडल में उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छा विकल्प बनकर उभरने की क्षमता है और आने वाले समय में यह खुद को एक पहचानने योग्य ब्रांड के रूप में स्थापित करेगा."

Dusminute के सीईओ अपूर्व मिश्रा कहते हैं, “ओमनी चैनल रिटेल का भविष्य है और हम पहले से ही इसमें मौजूद है. Dusminute अपने उपभोक्ताओं के लिए ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों अनुभव को फिर से परिभाषित करता है. यह निवेश हमें बेंगलुरु में आगे बढ़ने और आने वाले महीनों में लाभदायक बनने में मदद करेगा. हम बेंगलुरु जैसे प्रमुख बाजार पर कब्जा करना चाहते हैं, एक लाभदायक व्यवसाय बनाना चाहते हैं और फिर भारत में नए बाजारों में प्रवेश करना चाहते हैं."

Dusminute का दावा है कि इसने कर्नाटक की अग्रणी सुविधा स्टोर चेन के रूप में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है जो विशेष रूप से अपार्टमेंट परिसरों की सेवा करती है. वर्तमान में 35 अपार्टमेंट समुदायों और एक दर्जन से अधिक समुदायों में चल रहे कारोबार के साथ, Dusminute ने इन समुदायों के भीतर सुविधाजनक खरीदारी के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

यह भी पढ़ें
Blitz ने सीड फंडिंग राउंड में India Quotient की अगुवाई में जुटाए 3 मिलियन डॉलर