Hotmail के को-फाउंडर सबीर भाटिया ने नौकरी चाहने वालों और कंपनियों को जोड़ने के लिए सोशल वीडियो प्लेटफॉर्म ShowReel किया लॉन्च

Hotmail के को-फाउंडर सबीर भाटिया ने नौकरी चाहने वालों और कंपनियों को जोड़ने के लिए सोशल वीडियो प्लेटफॉर्म ShowReel किया लॉन्च

Thursday November 18, 2021,

3 min Read

हॉटमेल की सह-स्थापना करने वाले सिलिकॉन वैली स्थित तकनीकी उद्यमी सबीर भाटिया ने एक नया स्टार्टअप लॉन्च किया है।


ShowReel एक उद्देश्य-संचालित सोशल वीडियो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जो वर्तमान में बीटा मोड में है। यह प्लेटफॉर्म नौकरी चाहने वालों और कंपनियों को एक दूसरे से मैच करने में मदद करता है, लोगों को अपस्किलिंग और रोजगार के अवसरों के साथ सशक्त बनाता है।


सबीर ने बताया,

"मेरी उद्यमशीलता यात्रा की शुरुआत के बाद से, उद्देश्य-संचालित तकनीक का निर्माण मेरी प्रेरक शक्ति रही है। हॉटमेल के साथ सीमा पार लाखों लोगों को जोड़ने के साथ यह खोज शुरू हुई और आज शो रील के साथ इसका अहसास हुआ।"


उन्होंने कहा,

"ShowReel का उद्देश्य बातचीत को जीवंत बनाना और नौकरी चाहने वालों और कंपनियों के लिए समान रूप से वास्तविक मूल्य बढ़ाना है। कल्पना कीजिए कि आपके पास सबसे अच्छे संसाधन हैं और सबसे उपयुक्त नौकरी खोजने के लिए सर्वोत्तम कंपनियों तक पहुंच हो और दूसरी तरफ, वीडियो रिज्यूमे के साथ अपनी भर्ती प्रक्रिया को सरल बनाने का अवसर हो।"

k

केवल एक्सेस को इनैबल करने से, ShowReel "लाखों लोगों के लिए अधिक से अधिक अच्छा करने की दिशा में" काम करने में सक्षम होगा। अपने अगले चरण में, स्टार्टअप एकत्रित डेटा का विश्लेषण करने और ऑडियंस के लिए कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए एआई का लाभ उठाएगा।


वे कहते हैं,

"जैसे-जैसे हम बढ़ रहे हैं, हम उन लोगों को बातचीत और अवसरों के साथ सशक्त बनाएंगे जो रोजगार और अपस्किलिंग से परे हैं।" 


सबीर ने कहा कि शो रील का फोकस तकनीक की मदद से लोगों के जीवन को प्रभावित करने में मदद करना है। इसका उद्देश्य लोगों को सबीर भाटिया जैसे सलाहकारों तक मुफ्त पहुंच का लोकतंत्रीकरण करके और अंततः अग्रणी कंपनियों में दुनिया भर में नौकरी चाहने वालों के लिए रोजगार और अपस्किलिंग अवसरों को सक्षम करके उनकी वास्तविक क्षमता हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है।


ShowReel के साथ, नौकरी चाहने वाले मेंटॉर या काम पर रखने वाली कंपनियों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में खुद के पेशेवर वीडियो बनाने में सक्षम होंगे। एक पेशेवर शो रील बनाने के लिए ऐप इन प्रतिक्रियाओं को एक साथ जोड़ता है।


वास्तविक जीवन के परिदृश्यों का अनुकरण करते हुए, ये प्रश्न पेशेवर, व्यक्तिगत, नेतृत्व और उद्यमशीलता के विकास में मार्गदर्शन की तलाश करने वाले लोगों की मदद करेंगे और उन्हें तैयारी और आत्म-सुधार का अवसर देंगे।


हायरिंग की चुनौतियों को हल करने के लिए भागीदार कंपनियों के साथ आने के साथ, पेशेवर शो रील नौकरी चाहने वालों को खुद की मार्केटिंग करने और अपने सपनों की नौकरियों को जमीन पर उतारने में सक्षम बनाएगा।


Play Store (iOS) और Google Play (Android) पर उपलब्ध ShowReel वर्तमान में कुछ शीर्ष रिक्रूटर्स को ऑनबोर्ड कर रहा है।


Edited by Ranjana Tripathi