कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे लोगों को फ्री मास्क और सैनेटाइजर बाँट रही है हैदराबाद की यह कंपनी

By yourstory हिन्दी
April 03, 2020, Updated on : Fri Apr 03 2020 08:31:30 GMT+0000
कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे लोगों को फ्री मास्क और सैनेटाइजर बाँट रही है हैदराबाद की यह कंपनी
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच हैदराबाद की यह फर्म सेवा में लगे लोगों को फ्री मास्क और सैनेटाइजर बाँट रही है।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



कोरोना वायरस जैसे-जैसे देश में अपने पैर पसार रहा है, वैसे ही देश में जरूरी समान जैसे मास्क और सैनेटाइजर की मांग बढ़ने लगी है, लेकिन बावजूद इसके इस समय बाज़ार में ये दोनों ही चीजें बड़ी मुश्किल से मिल रही हैं।


इस बीच हैदराबाद की एक कंपनी हैंड सैनेटाइजर और मास्क का निर्माण कर उन्हे मुफ्त में उन लोगों को बाँट रही है, जो इस समय कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। इसमें स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, सुरक्षाकर्मी और वॉलंटियर भी शामिल हैं।


न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सनराइज़ डायग्नोस्टिक के लैब कोर्डिनेटर एवीएस जगन्नाथ राव ने बताया कि जब देश भर में लॉक डाउन जारी है, ऐसे में उन्होने सेवा में लगे लोगों के लिए हैंड सैनेटाइजर और मास्क के निर्माण का निर्णय लिया है।


गुरुवार दोपहर 2 बजे तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 21 सौ पहुँच गया है। देश में महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु सबसे अधिक प्रभावित राज्य हैं।


देश में अब तक कोरोना वायरस से 171 लोग रिकवर हुए हैं, जबकि 57 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर में 12 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 14 अप्रैल तक चलेगा।