Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

भारत के मशहूर शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप Chingari ने फैशन टीवी के साथ मिलकर लॉन्च किया एक्सक्लूसिव NFT

गारी टोकन द्वारा संचालित देशी शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप चिंगारी ने फैशन टीवी के साथ मिलकर 100 नॉन फंजिबल टोकन लॉन्च करने की घोषणा की है।

भारत के मशहूर शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप Chingari ने फैशन टीवी के साथ मिलकर लॉन्च किया एक्सक्लूसिव NFT

Saturday March 26, 2022 , 4 min Read

भारत में सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाला शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप Chingari ने फैशन टीवी के साथ एक्सक्लूसिव पार्टनरशिप की है। फैशन टीवी दुनिया का लीडिंग फैशन एंड लाइफ स्टाइल ब्रॉडकास्टिंग टेलीविजन चैनल है। यह पहली दफा है जब फैशन टीवी ने किसी शॉर्ट वीडियो एंटरटेनमेंट मोबाइल ऐप के साथ करार किया है। एक्सक्लूसिव कंटेट के लिए चिंगारी का स्वदेशी क्रिप्टोकरेंसी गारी टोकन इसमें मदद करेगा।

फैशन टीवी के साथ करार होने के बाद शॉर्ट वीडियो एंटरटेनमेंट प्लैटफॉर्म चिंगारी के यूजर्स फैशन टीवी के कंटेट को अपने फोन में इस ऐप पर देख पाएंगे। इस करार के तहत चिंगारी ऐप फैशन टीवी के लिए 100 नॉन फंजिबल टोकन लॉन्च को भी लॉन्च करेगा। चिंगारी ने देश का पहला ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आधारित स्वदेशी क्रिप्टोकरेंसी गारी टोकन लॉन्च किया था। फैशन टीवी के लिए एनएफटी को गारी की मदद से लॉन्च किया जाएगा। एक्सट्रीमडी ऑफ मदीहा अबैदा की तरफ से डिजाइन की गई 75-पीस फैशन शो में एक्सक्लूसिव गारी पांडा एनएफटी और फैशन टीवी एनएफटी को प्रदर्शित किया गया।

Sumit Ghosh, CEO and Co-founder Chingari and GARI

चिंगारी के अपने मेटावर्स चिंगारी-वर्स में क्यूट पांडा को एनएफटी के रूप में शामिल किया गया है जिससे पांडा होल्डर्स को कई फायदे मिलेंगे। जिन यूजर्स के पास ये पांडा एनएफटी होंगे उन्हें एक्सक्लूसिव फायदे मिलेंगे। इन यूजर्स को "इनवाइट ओनली" में स्पेशल एक्सेस मिलेगा। इन यूजर्स को फैशन टीवी और फैशन मेटावर्स की तरफ से आयोजित एक्सक्लूसिव इवेंट में भी स्पेशल एक्सेस मिलेगा जिसमें वे बॉलीवुड के ए-लिस्टेड एक्टर्स से मिल पाएंगे और उनसे बातचीत कर पाएंगे। चिंगारी वर्स में इन यूजर्स को एक्सक्लूसिव पांडा एनएफटी कम्युनिटी का दर्जा मिलेगा।

ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आधारित नॉन फंजिबल टोकन के अलावा चिंगारी की बड़ी योजना मेटावर्स को लेकर भी है। फैशन टीवी के साथ मिलकर चिंगारी ने फैशन मेटावर्स में एंट्री का ऐलान किया है। फैशन मेटावर्स की दुनिया में फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। एनएफटी होल्डर्स को इस फैशन शो में शामिल होने का स्पेशल मौका मिलेगा।

फैशन टीवी के साथ पार्टनरशिप को लेकर चिंगारी ऐप के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और को-फाउंडर सुमित घोष ने कहा कि गारी द्वारा संचालित चिंगारी ऐप और फैशनल टीवी के बीच हुए करार को लेकर हम काफी खुश हैं। इस पार्टनरशिप से हम दोनों का फायदा होगा। इस पार्टनरशिप के तहत चिंगारी के यूजर्स को इस प्लैटफॉर्म पर फैशन टीवी का एक्सक्लूसिव कंटेट देखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा 100 गारी पांडा एनएफटी, फैशन टीवी एनएफटी को भी लॉन्च किया जाएगा। दुनियाभर के आर्टिस्ट और सेलिब्रिटी के लिए यह सुनहरा मौका है।

फैशन टीवी के प्रेसिडेंट माइकल एडम लिस्वोस्की ने कहा कि इस पार्टनरशिप की मदद से फैशन टीवी का प्रीमियम कंटेट फैशन इंडस्ट्री के सक्सेसफुल डिजाइनर्स, मॉडल्स, फोटोग्राफर्स तक पहुंचाने का हमारा सपना साकार होगा। फैशन टीवी और गारी पांडा एनएफटी एक रोमांचक पेशकश है जिसका बहुत फायदा होगा।

Sumit Ghosh, CEO and Co-founder Chingari and GARI

चिंगारी भारत का सबसे तेजी से विकास करने वाला शॉर्ट वीडियो मोबाइल ऐप है। यह गारी द्वारा संचालित है जिसे साल 2018 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च होने के बाद से इस ऐप का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। यूजर्स को यहां एंटरटेनिंग, इंगेजिंग वीडियो, डांसिंग, सिंगिंग, ट्रांसफॉर्मेशन, इनोवेशन स्किल वाला कंटेट देखने को मिलता है। चिंगारी प्लैटफॉर्म अपने देश में 13 करोड़ यूजर्स को एंटरटेन करता है। इस ऐप पर 15 से अधिक भाषाओं में कंटेट उपलब्ध है। इस प्लैटफॉर्म पर 50 लाख डेली ऐवरेज यूजर्स हैं। मंथली ऐवरेज यूजर्स 3.5 करोड़ से ज्यादा हैं।

वहीं, गारी एक स्वदेशी टोकन है जिसे चिंगारी ऐप ने लॉन्च किया है। गारी टोकन की मदद से कंटेट क्रिएटर्स अपने कंटेट को मॉनेटाइज कर सकते हैं। गारी टोकन भी ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आधारित है। वर्तमान में गारी टोकन के 2 लाख 70 हजार से ज्यादा एक्टिव वॉलेट यूजर्स हैं। गारी टोकन सोलाना ब्लॉकचेन के टॉप-3 प्रोजेक्ट्स में आता है। सोलाना एक पब्लिक ब्लॉकचेन प्लैटफॉर्म है।

फैशन टीवी की बात करें तो इसका प्रसारण पेरिस से साल 1997 से किया जा रहा है। इसका प्रसारण पूरे विश्व में किया जा रहा है। डिस्ट्रीब्यूशन की बात करें तो यह 50 सैटेलाइट्स, केबल, आईपी नेटवर्क पर उपलब्ध है। इसके अलावा यह एसडी, एचडी यूएचडी, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, ऐप्पल टीवी, सैमसंग टीवी, रौकेटन टीवी पर उपलब्ध है। इसके अलावा ओटीटी प्लैटफॉर्म पर यह फैशन टीवी प्लस (FTV+) के नाम से है। फैशन टीवी प्लस पर दुनिया के टॉप मॉडल्स, फैशन और लग्जरी लाइफ स्टाइल कंटेट दिखाया जाता है।


Edited by Ranjana Tripathi