IoT टेक स्टार्टअप SPINTLY ने जुटाए 20 करोड़ रुपये

By yourstory हिन्दी
November 10, 2022, Updated on : Thu Nov 10 2022 11:02:45 GMT+0000
IoT टेक स्टार्टअप SPINTLY ने जुटाए 20 करोड़ रुपये
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

SaaS स्टार्टअप Spintly ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर (करीब 20 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस राउंड में Lets Venture, Accel Nest, SucSEED Indovation, RiSo Capital, Defang Technology, 91 Ventures, Kyto Technology and Life, और कुछ मशहूर एंजेल निवेशकों और धीरज पांडे, DevRey के को-फाउंडर और सीईओ और Nutanix के पूर्व फाउंडर और सीईओ आदि की भागीदारी देखी गई. संयुक्त राज्य अमेरिका सहित वैश्विक बाजार में अपनी वृद्धि पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट क्षमताओं को मजबूत करने के लिए Spintly इस फंडिंग का उपयोग करेगा. Spintly ने अब तक 3.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं.


रोहिन पारकर और मैल्कम डिसूजा द्वारा 2018 में शुरू किए गए, Spintly ने 2020 की शुरुआत में अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च किया. Spintly ने 2021 की तुलना में 2022 में अपने रेवेन्यू में 500% की वृद्धि देखी है और प्लेटफॉर्म पर इसके 1 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं.


Spintly के को-फाउंडर और सीईओ रोहिन पारकर ने कहा, “हमें वास्तव में गर्व है कि हमारी टीम ने महामारी और हालिया वैश्विक आर्थिक उथल-पुथल से बचे हुए एक मजबूत, दुबला और टिकाऊ व्यवसाय बनाया है. हम अब बहुत मजबूत हैं और यह पूंजी हमें बाजार में पैठ बनाने और गहराई में प्रवेश करने में मदद करेगी और विभिन्न बाजार क्षेत्रों में हमारी पेशकशों का विस्तार भी करेगी. हमारे निवेशकों ने हमारी पूरी यात्रा में बहुत सहयोग किया है और हम उनमें से कुछ को इस दौर में दोगुने होते हुए देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं.”


RiSo Capital के श्री पुरीसाई ने कहा, “RiSo Capital को Spintly में पहले के निवेश दौर का नेतृत्व करने की खुशी है. टीम ने अब तक जो प्रगति की है और वह जिस ओर जा रही है, उससे हम उत्साहित हैं. हम आगे की रोमांचक राह पर टीम को फिर से निवेश करने और उसका समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं. Spintly एक बढ़ते बिल्डिंग ऑटोमेशन बाजार के लिए एक सेवा (ACaaS) आईओटी स्टैक की पेशकश के रूप में एक एंटरप्राइज-ग्रेड एक्सेस कंट्रोल लाता है. स्टैक ब्लूटूथ मेष और थ्रेड और वाईफाई जैसे अन्य आईपी प्रोटोकॉल सहित विभिन्न हार्डवेयर टोपोलॉजी पर चलने के लिए बहुमुखी है. हम टीम के विजन पर पूरा भरोसा करते हैं और उन्हें अमल में लाने और डिलीवर करने की उनकी क्षमता पर पूरा भरोसा है."

 

धीरज पांडे, जो एक रणनीतिक सलाहकार के रूप में Spintly सलाहकार बोर्ड में शामिल हुए हैं, ने कहा, “Spintly के फाउंडर मुझे Nutanix में कंपनी के निर्माण के अपने शुरुआती वर्षों की याद दिलाते हैं. मैं उनसे उतना ही सीखता हूं जितना वे मुझसे सीखते हैं. एक श्रेणी के रूप में एक्सेस कंट्रोल को इस दशक में फिर से परिभाषित किया जाएगा क्योंकि रिमोट वर्क अधिक प्रचलित हो जा रहा है.”

 

निवेश पर बोलते हुए, SucSEED Indovation Fund के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर विक्रांत वार्ष्णेय ने कहा, "भौतिक सुरक्षा क्षेत्र में एक मोबाइल और क्लाउड क्रांति हो रही है. वायरलेस एक्सेस को अपनाने के कारण स्मार्ट एक्सेस कंट्रोल सिस्टम आगे बढ़ रहे हैं. Spintly थ्रेड, ब्लूटूथ एलई, एनएफसी और कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी के साथ दुनिया का पहला पूरी तरह से वायरलेस मेष एक्सेस कंट्रोल समाधान प्रदान करता है. Spintly ने फरवरी 2022 में थ्रेड इनोवेशन एनेबलर अवार्ड जीता. हम Spintly के भविष्य के बारे में बहुत उत्साहित हैं."


व्यापार विकास और बिक्री टीम के हिस्से के रूप में Spintly ने हाल ही में सिलिकॉन वैली में जॉन जारनिक और डैनियल थॉमस को हायर करके अमेरिका में अपनी टीम का विस्तार किया. शिक्षा, आवासीय, डेटा केंद्र, उद्यम और सरकार जैसे नए बाजार क्षेत्रों में विस्तार करने की Spintly की योजना है.


Edited by रविकांत पारीक