Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

IPO Alert: यह कंपनी लेकर आई 562 करोड़ का IPO, क्या है शेयर का दाम?

IPO Alert: यह कंपनी लेकर आई 562 करोड़ का IPO, क्या है शेयर का दाम?

Wednesday August 24, 2022 , 3 min Read

एयरपोर्ट सर्विसेज एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड (DreamFolks Services Limited IPO) का 562 करोड़ रुपये का आईपीओ बुधवार 24 अगस्त 2022 से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. इश्यू का प्राइस बैंड (DreamFolks share price) 308-326 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. यह आईपीओ 26 अगस्त को बंद होगा.

सब्सक्रिप्शन विंडो के खुलने से ठीक पहले, DreamFolks Services ने 18 एंकर निवेशकों से 252.9 करोड़ रुपये जुटाने में कामयाबी हासिल की है, जिसमें वैश्विक और घरेलू नाम भी शामिल हैं.

46 शेयरों के लॉट साइज के साथ ड्रीमफोक्स का IPO खुला है. आईपीओ का प्राइस बैंड 308-326 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. इसमें निवेश करने के लिए एक लॉट के कम से कम 14,996 रुपये लगाने होंगे.

यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल का है और कंपनी के प्रोमोटर्स ओएफएस विंडो के तहत 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे. यह इश्यू के बाद कंपनी के पेड-अप इक्विटी शेयर कैपिटल का 33 फीसदी होगा. आईपीओ के लिए इक्विरस कैपिटल और मोतीलाल ओसवाल इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं. आईपीओ का एक लॉट 46 शेयरों का होगा. निवेशक के लिए एक लॉट के लिए बोली लगाना अनिवार्य होता है. ड्रीमफॉक्स आईपीओ के शेयरों का आवंटन 1 सितंबर 2022 को हो सकता है. IPO की लिस्टिंग 6 सितंबर, 2022 को हो सकती है.

ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड एयरपोर्ट पर फूड, स्पा और लाउंज जैसी सर्विस मुहैया कराती है. इस आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 5 सितंबर को हो सकता है. इसके अलावा कंपनी के शेयर बाजार में 6 सितंबर को लिस्‍ट हो सकते हैं.

कंपनी का एसेट-लाइट बिजनेस मॉडल भारत में काम करने वाले ग्लोबल कार्ड नेटवर्क और क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियों को एयरपोर्ट लाउंज ऑपरेटर्स व एयरपोर्ट से जुड़ी अन्य सेवाएं मुहैया कराने वालों को एक प्‍लेटफॉर्म पर जोड़ती है. इससे यात्रियों को एयरपोर्ट से जुड़ी सर्विसेज का एक्सेस आसानी से मिलता है. 31 मार्च, 2022 तक, कंपनी के पास कार्ड नेटवर्क सहित 50 ग्राहक. इनमें भारत के कई प्रमुख कार्ड जारीकर्ता शामिल थे.

कंपनी पिछले वित्त वर्ष में 16 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ के साथ मुनाफा कमा रही है. हालांकि, ड्रीमफोक्स के रेवेन्यू में मार्च 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 367 करोड़ रुपये से पिछले वित्तीय वर्ष में 282 रुपये की गिरावट देखी गई है. हालांकि, हवाई यात्रा के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण कंपनी के लिए अच्छा संकेत है. HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, "भारतीय बाजार 2019 में लगभग 175 मिलियन हवाई यात्रियों से बढ़कर 2040 में लगभग 1 बिलियन यात्रियों तक पहुंचने की उम्मीद है, जबकि 2040 में कुल 10 बिलियन यात्रियों की 2X की वैश्विक वृद्धि की उम्मीद है."

एंकर रूट के जरिए Smallcap World Fund ने 72 करोड़ रुपये में कंपनी के 22,08,598 इक्विटी शेयर खरीदे हैं. Aditya Birla Sun Life Small Cap Fund ने 20 करोड़ रुपये के 6.13 लाख शेयर खरीदे हैं. अन्य निवेशकों में Invesco India Multicap Fund, Abakkus Growth Fund, Quant Mutual Fund, PNB Metlife India, Societe Generale, और BNP Paribas Arbitrage शामिल हैं.