आज से खुले Pritika Engineering और KINTECH RENEWABLES के IPO, अगले हफ्ते इन इश्यूज में पैसा लगाने का मौका

By Ritika Singh
November 25, 2022, Updated on : Fri Nov 25 2022 06:31:42 GMT+0000
आज से खुले Pritika Engineering और KINTECH RENEWABLES के IPO, अगले हफ्ते इन इश्यूज में पैसा लगाने का मौका
प्रितिका इंजीनियरिंग कंपोनेंट्स लिमिटेड, प्रितिका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की एक यूनिट है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Pritika Engineering और KINTECH RENEWABLES LTD का IPO 25 नवंबर से खुल गया. Pritika Engineering IPO एक फिक्स्ड आईपीओ है. आईपीओ 30 नवंबर 2022 को क्लोज होगा. Pritika Engineering का आईपीओ एक NSE SME IPO है. कंपनी इश्यू से 9.42 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. Pritika Engineering IPO का प्राइस बैंड 29 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स किया गया है. आईपीओ के तहत 3,248,000 इक्विटी शेयरों को बि​क्री के लिए रखा जाएगा.


IPO का 50 प्रतिशत हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व है और बाकी 50 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए है. शेयरों का अलॉटमेंट 5 दिसंबर को और शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 8 दिसंबर को हो सकती है. आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार Satellite Corporate Services Private Limited और लीड मैनेजर GYR Capital Advisors Limited है.

क्या करती है कंपनी

प्रितिका इंजीनियरिंग कंपोनेंट्स लिमिटेड, प्रितिका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की एक यूनिट है. यह ट्रैक्टर और ऑटोमोटिव उद्योग के लिए प्रिसिशन मशीन्ड कंपोनेंट्स बनाती है. कंपनी के उत्पादों का उपयोग ट्रैक्टर, ट्रक और अन्य कमर्शियल वाहनों द्वारा किया जाता है. कंपनी ऑटोमोटिव उद्योग के लिए कस्टमाइज्ड प्रॉडक्ट्स का निर्माण करती है. प्रितिका इंजीनियरिंग कंपोनेंट्स लिमिटेड का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट होशियारपुर (पंजाब) में स्थित है. कंपनी के क्लाइंट्स में Ashok Leyland, Eicher, Mahindra, Tafe, और Swaraj आदि शामिल हैं.

KINTECH RENEWABLES का IPO

इसके अलावा KINTECH RENEWABLES LTD का आईपीओ भी 25 नवंबर यानी आज से खुला है. इश्यू 28 नवंबर को क्लोज होगा. यह पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल है, जिसके तहत मौजूदा निवेशकों और प्रमोटर्स की ओर से 1,96,949 शेयरों को बिक्री के लिए रखा जाएगा. नॉन-रिटेल निवेशकों के लिए 1,77,254 शेयर रिजर्व हैं, जबकि रिटेल निवेशकों के लिए 19,695 शेयर रहेंगे. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 480 रुपये प्रति शेयर है.

अगले सप्ताह इन कंपनियों के आ रहे IPO

आगामी आईपीओ की बात करें तो अगले सप्ताह Dharmaj Crop Guard और Uniparts India का आईपीओ आ रहा है. एग्रोकेमिकल कंपनी Dharmaj Crop Guard का आईपीओ 28 नवंबर को खुलेगा और 30 नवंबर को बंद होगा. इसके लिए प्राइस बैंड 216–237 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इस आईपीओ में 216 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से 14.83 लाख इक्विटी शेयरों तक का ऑफर फॉर सेल रहेगा. शुक्रवार को ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 58 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं. कंपनी की स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग 8 दिसंबर 2022 को होने का अनुमान है. कंपनी आईपीओ से 251 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.


दूसरी ओर इंजीनियरिंग सिस्टम्स व सॉल्युशंस प्रोवाइडर यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ 30 नवंबर को खुलेगा और 2 दिसंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 29 नवंबर से बोली लगा सकेंगे. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल होगा, जिसके तहत मौजूदा निवेशक और प्रमोटर ग्रुप एंटिटीज की ओर से 14,481,942 शेयरों को बिक्री के लिए रखा जाएगा. आईपीओ के लिए Axis Capital, DAM Capital Advisors और JM Financial बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं. Link Intime India Private Ltd रजिस्ट्रार है.