Philips 4000 तो Cerebral 400 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में, कब थमेगी छंटनी?

By रविकांत पारीक
October 26, 2022, Updated on : Wed Oct 26 2022 11:33:17 GMT+0000
Philips 4000 तो Cerebral 400 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में, कब थमेगी छंटनी?
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जॉब मार्केट में कर्मचारियों की छंटनी थमने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर हजारों नौकरियों पर खतरे के काले बादल मंडरा रहे हैं. जहां एक ओर Philips ने सोमवार को 4,000 नौकरियों को खत्म करने की घोषणा की है, वहीं दूसरी ओर सॉफ्टबैंक समर्थित टेलीहेल्थ यूनिकॉर्न Cerebral अपने 20% कर्मचारियों (करीब 400) की छंटनी करेगा.


New Philips के सीईओ रॉय जैकब्स ने कहा कि उत्पादकता और चुस्ती में सुधार के कदम में "विश्व स्तर पर लगभग 4,000 भूमिकाओं में हमारे कार्यबल को तुरंत कम करने का कठिन, लेकिन आवश्यक निर्णय शामिल है, जिसे हम हल्के में नहीं लेते हैं और प्रभावित सहयोगियों के संबंध में लागू करेंगे."


नौकरी में कटौती कंपनी के कर्मचारियों की संख्या के 5 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व करती है.


कंपनी ने 2.97 बिलियन यूरो के एक साल पहले के लाभ की तुलना में 1.33 बिलियन यूरो (1.31 बिलियन डॉलर) का शुद्ध घाटा दर्ज किया.


पिछले हफ्ते सीईओ के रूप में पदभार संभालने वाले जैकब्स, आर एंड डी में कटौती कर रहे हैं, आपूर्तिकर्ताओं और गोदामों को मजबूत करने के साथ-साथ घटकों की दोहरी सोर्सिंग जोड़ रहे हैं.


जैकब्स का कहना है कि कंपनी अपने आपूर्ति संचालन को और बेहतर बनाने और काम करने के तरीके को सरल बनाने और संगठनात्मक जटिलता को दूर करने के लिए क्षेत्रों की समीक्षा करना जारी रखेगी.


उन्होंने कहा, "हम अपनी चौथी तिमाही और जनवरी 2023 में वार्षिक परिणाम घोषित करते समय फिलिप्स के लिए अपनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताएंगे."

Cerebral करेगा 400 कर्मचारियों की छंटनी

सॉफ्टबैंक समर्थित डिजिटल मेंटल हेल्थ कंपनी Cerebral अपने कारोबार का पुनर्गठन करते हुए लगभग 20 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.


द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, लगभग 400 लोग अपनी नौकरी खो देंगे, मुख्य रूप से नैदानिक ​​कर्मचारी और देखभाल सलाहकार.


Cerebral के सीईओ डेविड मौ (David Mou) ने कहा कि कटौती से कंपनी भर के कर्मचारियों पर असर पड़ेगा, जिसमें मुख्यालय और क्लिनिकल केयर स्टाफ और सपोर्ट वर्कर शामिल हैं.


Cerebral के प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, "यह बदलाव Cerebral के चल रहे ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम का हिस्सा हैं, जो अधिक सस्टेनेबल ग्रोथ और स्टेबिलिटी की दिशा में एक कदम है, जबकि सभी के लिए हाई क्वालिटी वाली मेंटल हेल्थ केयर तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाता है."


इस साल की शुरुआत में Cerebral ने "सैकड़ों" कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, मुख्य रूप से इसके कार्यक्रमों में सुधार के लिए इसके समर्थन और संचालन टीम को प्रभावित किया.


सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने अब तक 426 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं, और पिछली बार इसकी वैल्यू 4.8 बिलियन डॉलर थी.


(फीचर इमेज: freepik)

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close