पत्नी साक्षी के साथ मिलकर फिल्में बनाएंगे धोनी, तमिल में होगी पहली फिल्म

By रविकांत पारीक
October 26, 2022, Updated on : Wed Oct 26 2022 09:46:57 GMT+0000
पत्नी साक्षी के साथ मिलकर फिल्में बनाएंगे धोनी, तमिल में होगी पहली फिल्म
माही और उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी ने दिवाली के दिन अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है. इसी के साथ उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म की भी घोषणा कर दी है. उनके प्रोडक्शन हाउस के तहत बनने वाली पहली फिल्म तमिल भाषा में होगी.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उसके बाद से धोनी के अलग-अलग अवतार सामने आ रहे हैं. कभी किसान बनकर सुर्खियां बटौर रहे हैं, तो कभी ब्रांड एंबेसडर. धोनी स्टार्टअप्स में भी जमकर निवेश कर रहे हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा किया है, जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की हो. (Mahendra Singh Dhoni film production house)


अब वे फिल्में बनाने वाले हैं. माही और उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी (Sakshi Singh Dhoni) ने दिवाली के दिन अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है. इसी के साथ उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म की भी घोषणा कर दी है. उनके प्रोडक्शन हाउस के तहत बनने वाली पहली फिल्म तमिल भाषा में होगी.


एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, "'धोनी एंटरटेनमेंट‘ (Dhoni Entertainment) तमिल भाषा में पहली फिल्म बनाएगा. फिल्म का कॉन्सेप्ट साक्षी सिंह धोनी का है, जो प्रोडक्शन हाउस की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. फिल्म का निर्देशन रमेश थामिलमणि (Ramesh Thamilmani) करेंगे जो ‘अथर्वा- द ओरिजिन’ (Atharva - The Origin) के लेखक हैं. फिल्म में काम करने वाले कलाकारों के नामों की जल्द घोषणा की जाएगी."


वहीं, प्रेस रिलीज में थामिलमणि के हवाले से कहा गया है, “मैंने साक्षी के लिखे कॉन्सेप्ट को पढ़ा. मुझे पता था कि यह खास है. कॉन्सेप्ट नया है और इसमें एक मजेदार फैमिली एंटरटेनमेंट फिल्म बनने की पूरी क्षमता है.”


कंपनी ने कहा कि धोनी का तमिलनाडु के लोगों के साथ खास रिश्ता है. वह तमिल में अपनी पहली फिल्म का निर्माण करके इस रिश्ते को और भी मजबूत करना चाहते हैं. धोनी ने अब तक विभिन्न उद्योगों - कृषि, मुर्गी पालन, कपड़े और जिम में कदम रखा है. इसके बाद उनकी अगली पारी अपने प्रोडक्शन हाउस के साथ प्रोड्यूसर बनने की है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह अपनी अगली फिल्म के लिए थलपति विजय के साथ बनाने की भी योजना बना रहे हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. धोनी के तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं. आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान को उनके तमिल फैन प्यार से थाला (Thala) बुलाते हैं.


आपको बता दें कि एमएस धोनी की पत्नी साक्षी के नाम पर एक प्रोडक्शन हाउस भी है. साल 2019 में उन्होंने एक लोकप्रिय डॉक्यूमेंट्री 'रोअर ऑफ द लायन' (Roar of the Lion) भी बनाई है, जो चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा खेले गए आईपीएल मैचों पर आधारित थी.


तमिल के अलावा, धोनी एंटरटेनमेंट कई फिल्म निर्माताओं और स्क्रिप्ट राइटर्स के साथ साइंस फिक्शन, क्राइम ड्रामा, कॉमेडी, सस्पेंस थ्रिलर, आदि सहित विभिन्न शैलियों में रोमांचक और सार्थक कंटेंट बनाने के लिए बातचीत कर रहा है.


धोनी एंटरटेनमेंट के क्रिएटिव हेड प्रियांशु चोपड़ा ने कहा, "हम मानते हैं कि 'कंटेंट इंज किंग'. धोनी एंटरटेनमेंट में हम ऐसा कंटेंट तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हमारी जड़ों से जुड़ा है और हमारी संस्कृति के प्रामाणिक चित्रण के साथ मैल खाता है. ज़मीन से जुड़ी कहानियों वाली फिल्में हमेशा दिल जीतती हैं और हमारा उद्देश्य ऐसी यथार्थवादी फिल्में बनाना है जो सार्वभौमिक अपील के साथ हों."