Indeed पर अब हिंदी में भी कर सकेंगे जॉब सर्च

By Vishal Jaiswal
July 18, 2022, Updated on : Sat Aug 13 2022 12:26:02 GMT+0000
Indeed पर अब हिंदी में भी कर सकेंगे जॉब सर्च
Indeed की यह सेवा फिलहाल मोबाइल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है. ‘हेल्प पीपुल गेट्स जॉब्स' के इंडिड के मिशन के अनुरूप यह अपग्रेड सभी नौकरी चाहने वालों को अपने मोबाइल फोन से हिंदी में नौकरी खोजने और आवेदन करने में सक्षम बनाता है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जॉब वेबसाइट Indeed ने सोमवार 18 जुलाई, 2022 से अपनी सेवाएं हिंदी में भी उपलब्ध कराने की घोषणा की है. इसका मतलब है कि अब जॉब की तलाश करने वाले हिंदी में जॉब खोज सकते हैं और उनके लिए अप्लाई भी कर सकते हैं. वे अपना रिज्यूमे भी हिंदी में बना सकते हैं.


Indeed की यह सेवा फिलहाल मोबाइल वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है. Indeed का अधिकतर ट्रैफिक इन्हीं से आता है.

‘हेल्प पीपुल गेट्स जॉब्स' के इंडिड के मिशन के अनुरूप यह अपग्रेड सभी नौकरी चाहने वालों को अपने मोबाइल फोन से हिंदी में नौकरी खोजने और आवेदन करने में सक्षम बनाता है.


Indeed ने भारत में क्षेत्रीय भाषा में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने की पहल के तहत हिंदी की लॉन्चिंग की है. कंपनी भारत में अपना ध्यान मजबूत करने और लाखों भारतीयों के लिए नौकरी खोजने के अनुभव को लोकतांत्रिक बनाने वाले उत्पादों का निर्माण करना चाहती है.


बता दें कि, साल 2011 की जनगणना के अनुसार देश में 43.63 फीसदी आबादी हिंदी बोलती है. केपीएमजी की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि वर्तमान में भारत में 12.5 करोड़ अंग्रेजी बोलने वाले हैं लेकिन 30 लाख से भी कम लोग इसे अपनी पहली भाषा के रूप में उपयोग करते हैं.


इसकी तुलना में, लोग 22 क्षेत्रीय भाषाओं में से एक का उपयोग करना पसंद करते हैं. इसके साथ ही यह हिंदी जैसी क्षेत्रीय भाषाओं में सामग्री की बढ़ती मांग को दर्शाता है.


पिछले 10 सालों में भारत में जॉब की तलाश करने में बड़ा बदलाव आया है. पहले सैलरी, वर्किंग कंडीशंस और जॉब आप्शंस उपलब्ध नहीं होते थे लेकिन अब वे उपलब्ध हैं.


Indeed के हाल के सर्वे में से एक से पता चलता है कि हल्के कुशल श्रमिकों जैसे कि फूड और अन्य डिलीवरी एजेंट्स, ड्राइवरों और पर्सनल केयर सेवाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाधाएं नौकरी की जानकारी (62 फीसदी) तक पहुंच की कमी और अंग्रेजी (32 फीसदी) नहीं जानना है.


Indeed 60 से अधिक देशों और 28 भाषाओं में वेब या मोबाइल पर लाखों लोगों को नौकरियां खोजने में मदद करता है. Indeed पर हर महीने 2.5 करोड़ से अधिक लोग नौकरी की तलाश करते हैं, रिज्यूमे पोस्ट करते हैं और कंपनियों के बारे में जानकारी हासिल करते हैं.

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें