केरल को मिली कोविशील्ड टीके की पहली खेप

By Ranjana Tripathi|13th Jan 2021
133 केंद्रों में वितरित किया जाएगा वैक्सीन। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा, तिरुवनंतपुरम को टीके की 1,34,000 खुराकें मिलेंगी, एर्नाकुलम और कोझिकोड को क्रमशः 1,80,000 और 1,19,500 खुराकें मिलेंगी।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"केरल को कोविशील्ड टीके की पहली खेप मिल गई। पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से कोविडशील्ड टीके की पहली खेप बुधवार सुबह कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।"

केरल को कोविशील्ड टीके की पहली खेप मिल गई। पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से कोविशील्ड टीके की पहली खेप बुधवार सुबह कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि एर्नाकुलम और कोझिकोड के लिए टीका लाने वाली गो एयर की उड़ान सुबह 10.35 बजे हवाई अड्डा पर उतरी। टीके को संबंधित केंद्रों तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए विशेष वाहन की व्यवस्था की गई ।


उन्होंने कहा कि टीके को विमान से उतारकर वाहन में रखने का काम 10 मिनट में पूरा हो गया। टीके लेकर आने वाली दूसरी उड़ान के आज दोपहर तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है।


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सूत्रों ने बताया कि टीके की 4.33 लाख खुराक में से 1,100 माहे भेजी जाएंगी, जो पुडुचेरी का एक एन्क्लेव है और कोझीकोड तथा कन्नूर जिलों के बीच स्थित है। इस टीके को कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड के क्षेत्रीय टीका केंद्रों में संग्रहित किया जाएगा, जहां से इसे राज्य भर के 133 केंद्रों में वितरित किया जाएगा।


स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि तिरुवनंतपुरम को टीके की 1,34,000 खुराकें मिलेंगी, एर्नाकुलम और कोझिकोड को क्रमशः 1,80,000 और 1,19,500 खुराकें मिलेंगी। टीकाकरण के लिए अब तक राज्य में 3,62,870 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होगा।


(साभार : PTI)

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close