Kia ने 44000 से अधिक Carens कारों को वापस मंगाया, बताई ये बड़ी वजह

By yourstory हिन्दी
October 04, 2022, Updated on : Tue Oct 04 2022 11:37:33 GMT+0000
Kia ने 44000 से अधिक Carens कारों को वापस मंगाया, बताई ये बड़ी वजह
दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि एक जिम्मेदार कॉरपोरेट के रूप में, कंपनी ने निरीक्षण के लिए वाहनों को स्वेच्छा से वापस बुलाने का फैसला किया है और यदि आवश्यक होगा, तो एक सॉफ्टवेयर अपडेट मुफ्त प्रदान किया जाएगा.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

देश में एयरबैग सेफ्टी को लेकर छिड़ी बहस के बीच किआ इंडिया ने मंगलवार को 44,174 गाड़ियों को वापस लेने की घोषणा की है. ये गाड़ियां उसकी हालिया लॉन्च हुई मॉडल कैरेंस (Carens) की हैं. किआ इन गाड़ियों में एयरबैग कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयर में किसी भी संभावित गड़बड़ी की जांच करेगी और उन्हें सही करेगी.


दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि एक जिम्मेदार कॉरपोरेट के रूप में, कंपनी ने निरीक्षण के लिए वाहनों को स्वेच्छा से वापस बुलाने का फैसला किया है और यदि आवश्यक होगा, तो एक सॉफ्टवेयर अपडेट मुफ्त प्रदान किया जाएगा. कैरेंस में एयर बैग कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयर में किसी भी संभावित खामी का निरीक्षण करने के लिए स्वैच्छिक रिकॉल अभियान चलाया जा रहा है.


कंपनी ने कहा कि वह इस स्वैच्छिक रिकॉल अभियान के बारे में उन्हें अपडेट करने के लिए सीधे संबंधित वाहनों के मालिकों तक पहुंचेगी.

प्रभावित वाहनों के ग्राहकों को अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए अपने संबंधित किआ अधिकृत डीलरों से संपर्क करना होगा. इसके अतिरिक्त, वे किआ इंडिया की वेबसाइट या किआ ऐप पर भी जा सकते हैं या किआ कॉल सेंटर -1800-108-5000 (टोल फ्री) से संपर्क कर सकते हैं. कंपनी इस अभियान की पूरी प्रक्रिया के दौरान ग्राहकों को होने वाली असुविधा को कम करने का पूरा ध्यान रखेगी.


बता दें कि, किआ इंडिया ने इस साल फरवरी में मॉडल लॉन्च किया था, जो 6-सीटर और 7-सीटर के विकल्पों के साथ आता है. Carens 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर पेट्रोल, और 1.5 डीजल पावरट्रेन द्वारा संचालित होती है, जिसमें तीन ट्रांसमिशन होते हैं.


किआ कैरेंस भारतीय बाजार के लिए कंपनी की दूसरी मल्टी पर्पज व्हिकल (MPV) है और 2019 में भारत में एंट्री करने के बाद से 5वां उत्पाद है. किआ भारत में सोनेट, कैरेंस, सेल्टोस, कार्निवल और EV6 जैसी कारें बेचती है.


इससे पहले मार्च में, किआ कैरेंस ने इस साल 14 जनवरी से शुरू हुई बुकिंग के दो महीने से भी कम समय में 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया था. कार निर्माता ने कहा था, "42 प्रतिशत बुकिंग टियर 3 और उससे आगे के शहरों से हुई है. लग्जरी और लग्जरी प्लस वैरिएंट हमारे ग्राहकों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प रहा है, क्योंकि उनका बुकिंग योगदान 45 प्रतिशत है."


किआ कैरेंस की कीमत प्रीमियम 7 के लिए 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. लग्जरी प्लस 7 की कीमत अब 16.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. किआ कैरेंस एमपीवी में 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, दूसरी पंक्ति की सीट वन टच इजी इलेक्ट्रिक टम्बल और सनरूफ जैसे कई फीचर्स हैं. किआ कैरेंस 6 एयर बैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और अन्य सेफ्टी फीचर्स से लैस है.


Edited by Vishal Jaiswal