क्लाउड नेटिव प्लेटफॉर्म Lentra ने AI स्टार्टअप TheDataTeam का किया अधिग्रहण

By Ritika Singh
June 28, 2022, Updated on : Tue Jun 28 2022 13:37:56 GMT+0000
क्लाउड नेटिव प्लेटफॉर्म Lentra ने AI स्टार्टअप TheDataTeam का किया अधिग्रहण
अधिग्रहण के बाद TDT के फाउंडर और सीईओ रंगराजन वासुदेवन ने Lentra को, को-फाउंडर और मुख्य डेटा अधिकारी के रूप में जॉइन किया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

Lentra AI Private Limited ने चेन्नई और सिंगापुर बेस्ड एआई कंपनी TheDataTeam (TDT) के ​अधिग्रहण की घोषणा की है. Lentra एक डिजिटल लेंडिंग क्लाउड प्लेटफॉर्म है. Lentra बैंकों और वित्तीय संस्थानों को उनकी अनूठी वित्तीय यात्रा के आधार पर ग्राहकों की साख पर बेहतर डेटा-ड्रिवन निर्णय लेने में मदद करने के लिए TDT के फ्लैगशिप बिहेवियर इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म Cadenz को डिप्लॉय करेगा. यह एक फास्टर गो-टू मार्केट के लिए नए इनोवेटिव प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने में मदद करेगा.


अधिग्रहण के बाद TDT के फाउंडर और सीईओ रंगराजन वासुदेवन ने Lentra को, को-फाउंडर और मुख्य डेटा अधिकारी के रूप में जॉइन किया है. Lentra को HDFC Bank, Bessemer Venture Partners और SIG का समर्थन प्राप्त है. Lentra अपने SaaS और API-संचालित मॉड्यूलर आर्किटेक्चर को Cadenz के स्टैक के साथ एकीकृत करेगा.

2019 में शुरू हुआ था Lentra

Lentra को साल 2019 में डी वेंकटेश और अंकुर हांडा ने शुरू किया था. यह एक क्लाउड नेटिव प्लेटफॉर्म है, जिसे वित्तीय संस्थानों को भविष्य के लेंडिंग इकोसिस्टम के साथ सशक्त बनाने के लिए डिजाइन व विकसित किया गया है. Lentra का ओपन एपीआई-संचालित मॉड्यूलर आर्किटेक्चर, बैंकों को 95% स्ट्रेट थ्रू प्रोसेसिंग (एसटीपी) दर के साथ अनुकूल लेंडिंग जर्नी और ग्राहक अनुभव क्रिएट करने में मदद करता है. यह बैंकों और वित्तीय संस्थानों को एक नए ग्राहक आधार तक पहुंच प्रदान करता है, एनपीए को कम करता है, और परिचालन क्षमता में सुधार करता है.

Cadenz क्या करता है

2019 में लॉन्च किए गए Cadenz ने उद्योग का पहला पुरस्कार विजेता ग्राहक इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जो कच्चे ग्राहक डेटा से लाइव इंटेलीजेंस तक की यात्रा को सरल बनाता है. साथ ही व्यवसायों को फ्रिक्शन खत्म करने और रिकॉर्ड-क्विक टाइम में नई पहल करने में मदद करता है.