[फंडिंग एलर्ट] लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप लेट्सट्रांसपोर्ट ने ब्लैकसॉइल कैपिटल से जुटाए 10 करोड़ रुपये

[फंडिंग एलर्ट] लॉजिस्टिक्स स्टार्टअप लेट्सट्रांसपोर्ट ने ब्लैकसॉइल कैपिटल से जुटाए 10 करोड़ रुपये

Friday June 05, 2020,

3 min Read

2015 में आईआईटी-खड़गपुर के पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित लेट्सट्रांसपोर्ट इंट्रासिटी डिलीवरी के लिए तकनीकी-लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करता है।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



ब्लैकसिल कैपिटल ने लेट्सट्रांसपोर्ट में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जो कि इंट्रासिटी डिलीवरी के लिए एक मार्केटप्लेस है।


2015 में आईआईटी-खड़गपुर के पूर्व छात्र पुष्कर सिंह, सुदर्शन रवि और अंकित पाराशर द्वारा स्थापित लेट्सट्रांसपोर्ट इंट्रासिटी डिलीवरी के लिए तकनीकी-लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करता है।


लेट्सट्रांसपोर्ट टेक-इनेबल्ड इंट्रा-रीजनल ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज के द्वारा उद्यमों को शहरी लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करता है। यह उद्यम ग्राहकों को हल्के वाणिज्यिक ट्रकों को बुक करने और 300 किमी तक की दूरी के लिए बुकिंग का प्रबंधन करने में सक्षम बनाता है।


स्टार्टअप की भारत में 15 शहरों में उपस्थिति है और इसमें 60,000 से अधिक ड्राइवरों की एक पंजीकृत ट्रक आपूर्ति है।


लेट्सट्रांसपोर्ट के सह-संस्थापक और सीईओ पुष्कर सिंह ने कहा, "हम अपने नेटवर्क को लगातार बढ़ाते जा रहे हैं और इन प्रयासरत समय में उद्यमों के लिए शहरी लॉजिस्टिक्स में मदद करने के लिए अपनी क्षमताओं में सुधार कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप COVID-19 महामारी के दौरान असंगठित क्षेत्र को संगठित क्षेत्र में बदलने की दिशा में काम कर रहा है।


लेट्सट्रांसपोर्ट के ग्राहकों में अमेज़न, फ्लिपकार्ट, बिसलेरी, विशाल मेगामार्ट, फ्युचर सप्लाई चेन, कोका-कोला, डेल्हीवेरी और उड़ान जैसे बड़े नाम शामिल हैं।




ब्लैकसॉइल कैपिटल के सह-संस्थापक और निर्देशक अंकुर बंसल ने कहा, "COVID-19 महामारी ने दुनिया को हिला दिया है और कोई भी उद्योग इससे अभी उबरा नहीं है। इसके बाद केवल वे उद्योग बचेंगे जो खुद को एक संगठित और तकनीक-सक्षम उद्योग में बदलने में सक्षम हैं और इंट्रा-सिटी लॉजिस्टिक्स एक ऐसा ही स्थान है। हम ग्रोथ के लिए अपनी यात्रा पर लेट्सट्रांसपोर्ट टीम का समर्थन जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।”

ब्लैकसॉइल कैपिटल ने नवंबर 2018 में स्टार्टअप में एक समान राशि का निवेश किया था। मई में InnoVen Capital ने लेट्सट्रांसपोर्ट में 13 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी।


इनोवेन कैपिटल इंडिया के सीईओ आशीष शर्मा ने एक बयान में कहा, "हम लॉजिस्टिक्स स्पेस में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि संगठित खिलाड़ी उच्च दक्षता और बेहतर सर्विस डिलीवरी के दम पर हिस्सेदारी हासिल करना जारी रखेंगे। लेट्सट्रांसपोर्ट ने एक पूंजी-कुशल तरीके से एक शानदार व्यवसाय बनाया है और उनकी विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए हम उत्साहित हैं।”

InnoVen Capital ने अब तक 180 से अधिक स्टार्टअप्स के साथ 250 से अधिक ट्रैंज़ैक्शन पूरे किए हैं, जिनमें Swiggy, BYJU'S, OYO Rooms, Curefit, Myntra, Eruditus, DailyHunt और FirstCry शामिल हैं।