M1xchange को MSME की सेवा के लिए बेस्ट फिनटेक के अवार्ड से नवाजा गया

By yourstory हिन्दी
December 07, 2022, Updated on : Thu Dec 08 2022 05:29:56 GMT+0000
M1xchange को MSME की सेवा के लिए बेस्ट फिनटेक के अवार्ड से नवाजा गया
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

M1xchange, भारत के अग्रणी TReDS प्लेटफ़ॉर्म को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों को अपने ऑनलाइन बिडिंग प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से 24 घंटे के भीतर कॉलेट्रल-फ्री अर्ली लिक्विडिटी मुहैया करने के लिए हाल ही में आयोजित MSME इकोसिस्टम अवार्ड में MSME की प्रतिस्पर्धी ब्याज दर पर सेवा के लिए सर्वश्रेष्ठ फिनटेक के रूप में सम्मानित किया गया है. M1xchange एकमात्र फिनटेक है जिसे एमएसएमई को नकदी की कमी और सप्लाई-चेन फाइनेंस की समस्याओं को हल करने में मदद करने के उनके निरंतर प्रयासों के लिए यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है.


M1xchange ने यह पुरस्कार एमएसएमई राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा से प्राप्त किया.


M1xchnage के एमडी और सीईओ संदीप महेंद्रू ने कहा, “एमएसएमई के लिए बैंकिंग प्रणाली के बाहर फंडिंग की लागत बहुत अधिक है. M1xchange TReDS द्वारा विकसित इस अनूठे प्रस्ताव के साथ, MSME उद्यम एक बोली पद्धति का उपयोग करके अपने कॉर्पोरेट खरीदारों से प्राप्त होने वाली छूट के लिए TReDS का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जिसमें कई वित्तीय संस्थान होंगे. कॉर्पोरेट खरीदार बदले में बेहतर कीमतों पर खरीदारी करने और अपनी इन्वेंट्री को पर्याप्त रूप से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे. मुझे उम्मीद है कि यह इकोसिस्टम MSME की मदद करेगा और देश को पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के सपने को साकार करने में मदद करेगा.”


एमएसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और एंड-टू-एंड डिजिटल प्रक्रिया के साथ M1xchnage ने अब तक 1,400 शहरों में फैले 14,000 से अधिक एमएसएमई आपूर्तिकर्ताओं के चालान में छूट दी है, जो अब तक कुल 38,000 करोड़ रुपये से अधिक है. TReDS MSMEs के वित्तीय समावेशन को उच्च स्तर पर, डिजिटल रूप से और सकारात्मक सामाजिक प्रभाव के साथ सक्षम बनाता है. यह फाइनेंस बिना किसी कठोर संपार्श्विक या सुरक्षा के और एमएसएमई के लिए सहारा के बिना है. यह भारत में MSMEs के लिए क्रेडिट गैप के लिए एक अत्यधिक प्रभावी और कुशल समाधान है और यह व्यवसायों को समय पर अपने कर्ज का भुगतान करने में मदद करता है.

यह भी पढ़ें
सिडबी और सऊदी अरब के मोनशात ने MSME सहयोग के लिए हाथ मिलाया

Edited by रविकांत पारीक

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close