Minifeel ने 100X.VC की अगुवाई में प्री-सीड राउंड में जुटाए 3 करोड़ रुपये

Minifeel मिनी/ट्रायल पैक में प्रीमियम स्किन केयर और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स जैसे सीरम, क्लींजर, मेकअप आदि प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को सस्ती कीमत (कीमत का लगभग 1/4) पर किसी भी प्रोडक्ट को आज़माने की सुविधा मिलती है.

उपभोक्ताओं के लिए अविश्वसनीय ऑफर पर प्रीमियम ब्यूटी प्रोडक्ट्स की खोज करने वाले मुंबई स्थित स्टार्टअप Minifeel ने 100X.VC के नेतृत्व में प्री-सीड फंडिंग राउंड में 3 करोड़ रुपये जुटाए हैं. 100X.VC मिनीफ़ील में पहला संस्थागत निवेशक था. 100X.VC पिच दिवस के बाद, विजय जैन (ORRA Jewellery के फाउंडर), अजय मोकरिया और गणेश अय्यर (Shree Maruti के एमडी और जॉइंट एमडी), यश कोटक (Jumper.ai के फाउंडर), नीरज छाजेर (Pransh Capital के पार्टनर), Bhanushali Angel Investor Network जैसे एंजेल निवेशकों के एक समूह ने कंपनी में और निवेश किया.

मिनीफ़ील मिनी/ट्रायल पैक में प्रीमियम स्किन केयर और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स जैसे सीरम, क्लींजर, मेकअप आदि प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को सस्ती कीमत (कीमत का लगभग 1/4) पर किसी भी प्रोडक्ट को आज़माने की सुविधा मिलती है. कंपनी शून्य लागत पर सही उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता पैदा करने में मदद करने के लिए ब्रांडों के लिए एक मार्केटिंग चैनल के रूप में भी काम करती है. यह बढ़ती ग्राहक अधिग्रहण लागत की चिंता किए बिना एक स्केलेबल ब्रांड मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म है.

मिनीफ़ील ने उपभोक्ताओं के लिए उपयुक्त सर्वोत्तम प्रोडक्ट्स रिकमेंड करके उनके अनुभव को निजीकृत करने के लिए टेक्नोलॉजी विकसित करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है. कंपनी प्रीमियम ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ साझेदारी करके ग्राहकों के लिए अपने टेस्टिंग प्रोडक्ट्स ऑफर्स की संख्या भी बढ़ाएगी. यह नए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की खोज के लिए भारत का सबसे बड़ा और पसंदीदा डेस्टिनेशन बनने के मिनीफील के लक्ष्य में एक और महत्वपूर्ण कदम है.

Minifeel के फाउंडर सागर मिठिया ने कहा, “ब्यूटी और पर्सनल केयर सेक्टर भारत के सबसे तेजी से बढ़ते बाजार क्षेत्रों में से एक है. ऑनलाइन रिटेल में डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर कंपनियों की तेज वृद्धि से उद्योग में तेजी देखी जा रही है. मिनीफील के लिए नए जमाने के ब्यूटी ब्रांडों के साथ काम करने का यह एक उत्कृष्ट समय है ताकि उन्हें सही उपभोक्ताओं से जोड़ा जा सके और उन्हें लेटेस्ट और रोमांचक नए प्रोडक्ट्स से अवगत कराया जा सके."

100X.VC के फाउंडर और पार्टनर निनाद कार्पे ने कहा, "जैसे-जैसे ब्यूटी इंडस्ट्री फल-फूल रहा है, Minifeel अपना रास्ता बनाने और एक अलग पहचान हासिल करने की कोशिश कर रहा है. नए प्रोडक्ट्स को आजमाने के लिए ग्राहकों की पसंदीदा बनकर उद्योग का नेतृत्व करने की अपनी दृढ़ दृष्टि के साथ, हम मिनीफील में पहले संस्थागत निवेशक बनकर खुश हैं. हम आशावादी हैं कि मिनीफील तेजी से विकास और सफलता के लिए तैयार है."

Minifeel के सलाहकार और निवेशक (पूर्व सीईओ रितु कुमार, फाउंडर और पूर्व सीईओ Orra) विजय जैन ने कहा, “Minifeel बाजार में एक बड़ा अंतर भरता है, जिससे ब्रांड और उपभोक्ताओं दोनों को फायदा होता है. पर्सनल केयर पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह ब्रांडों को बड़े उपभोक्ताओं तक पहुंचाता है और उपभोक्ताओं को एक-चौथाई लागत पर छोटे-छोटे प्रोडक्ट्स को आज़माने में सक्षम बनाता है. यह मुफ़्त में प्रोडक्ट्स देने के बजाय ग्राहकों को भुगतान करने पर ध्यान केंद्रित करता है. यह व्यवसाय बाज़ार में भारी अंतर पर आधारित है और विज्ञापनों पर ध्यान केंद्रित करके तेजी से बढ़ रहा है."

Minifeel ब्रांडों के साथ-साथ उपभोक्ताओं के लिए भी फायदे का सौदा है क्योंकि यह उपभोक्ताओं को विभिन्न कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का अनुभव करने के लिए एक लागत प्रभावी मंच और ब्यूटी ब्रांडों के लिए एक अभिनव ग्राहक अधिग्रहण उपकरण प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें
इंडस्ट्रियल रोबोटिक्स कंपनी Ati Motors ने सीरीज ए फंडिंग राउंड में जुटाए 10.85 मिलियन डॉलर