इंडस्ट्रियल रोबोटिक्स कंपनी Ati Motors ने सीरीज ए फंडिंग राउंड में जुटाए 10.85 मिलियन डॉलर

कंपनी के प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट के साथ होने वाला निवेश, औद्योगिक वातावरण और गोदामों में काम को स्वचालित करने के लिए Ati Motors की रोबोटिक्स टेक्नोलॉजी के विकास और तैनाती में और तेजी लाएगा.

इंडस्ट्रियल रोबोटिक्स कंपनी Ati Motors ने सीरीज ए फंडिंग राउंड में जुटाए 10.85 मिलियन डॉलर

Saturday July 22, 2023,

3 min Read

ऑटोनॉमस इंडस्ट्रियल रोबोट बनाने वाली कंपनी Ati Motors ने शुक्रवार को अपने सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 10.85 मिलियन डॉलर जुटाने की घोषणा की. कंपनी के प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट के साथ होने वाला निवेश, औद्योगिक वातावरण और गोदामों में काम को स्वचालित करने के लिए Ati Motors की रोबोटिक्स टेक्नोलॉजी के विकास और तैनाती में और तेजी लाएगा.

सीरीज़ ए राउंड का नेतृत्व True Ventures ने किया, जो सिलिकॉन वैली स्थित वेंचर कैपिटल फर्म है जो अर्ली-स्टेज की टेक कंपनियों पर केंद्रित है. गहरे तकनीकी निवेश में अपना व्यापक अनुभव लेकर Athera Ventures Partners भी एक नए निवेशक के रूप में शामिल हुआ. इस राउंड में पिछले निवेशकों की महत्वपूर्ण भागीदारी देखी गई: Blume Ventures, Exfinity Ventures, और MFV Partners. ताजा फंडिंग Ati Motors को फार्मास्यूटिकल्स, रसायन, समुद्री और इंजेक्शन मोल्डिंग क्षेत्रों में अप्रयुक्त अवसरों की खोज करते हुए अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया, जापान और यूरोप के बाजारों में विस्तार करने के लिए सशक्त बनाएगी. Ati Motors बाजार में नए प्रोडक्ट्स और क्षमताओं को लॉन्च करने के लिए अनुसंधान और विकास में निवेश करना जारी रखेगा.

प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट में, Ati Motors की टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्पादकता और दक्षता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए अपने एडवांस ऑटोनॉमस मोबाइल रोबोट के नए मॉडल लॉन्च किए. कंपनी के रोबोट स्व-चालित कारों से प्रेरित हैं कि वे गतिशील वातावरण में जटिल कार्यों को करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, कंप्यूटर विज़न और हार्डवेयर को जोड़ते हैं. प्रमुख यूज केसेज में वेयरहाउसिंग, लॉजिस्टिक्स मैन्युफैक्चरिंग और अन्य जैसे उद्योग शामिल हैं. कंपनी ने ऑटोमोटिव, टायर और इलेक्ट्रिकल उद्योगों में कारखानों के भीतर मजबूत प्रोडक्ट फिट मार्केट हासिल किया है.

Ati Motors के सीईओ सौरभ चंद्रा ने कहा, "ऑटोनॉमस रोबोट सेक्टर अपार अवसरों से भरा हुआ है, और हम इंडस्ट्रियल ऑपरेशंस में बदलाव के साथ इस क्रांति में सबसे आगे हैं. यह फंडिंग नए बाजारों और उद्योगों में हमारे विस्तार को बढ़ावा देगी. हमारे दृष्टिकोण को साझा करने वाले निवेशकों के समर्थन से, हम रोबोटिक्स टेक्नोलॉजी की सीमाओं को आगे बढ़ाने और अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं."

True Ventures के पार्टनर रोहित शर्मा ने कहा, "Ati Motors ने बेहद शानदार प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जिसमें कई क्षेत्रों में क्रांति लाने की क्षमता है. यह टीम, इनोवेशन पर निरंतर ध्यान केंद्रित करके, उन्हें ऑटोनॉमस रोबोटिक्स सेक्टर में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करती है."

Athera Ventures के पार्टनर पराग ढोल ने कहा, “हमें Ati में सौरभ और उनकी टीम का समर्थन करते हुए खुशी हो रही है. मांग वाले विनिर्माण वातावरण में काम करने वाले ऑटोनॉमस रोबोट डिजाइन करने की टीम की क्षमता भारतीय स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में बहु-विषयक कौशल की उपलब्धता का प्रमाण है. हम भारत की एक अग्रणी रोबोटिक्स कंपनी बनाने के लिए Ati की टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं."

Ati Motors के भारत और अमेरिका में प्रमुख ग्राहकों में Bosch, TVS Motors, CEAT, और Hyundai के नाम शुमार हैं. बदलती दुनिया में कुशल और लचीले समाधानों की आवश्यकता के कारण ऑटोनॉमस मोबाइल रोबोट की मांग तेजी से बढ़ रही है. Ati Motors के रोबोटों ने विभिन्न उद्योगों में लागत कम करने, वर्कफ़्लो को अनुकूलित करने और सुरक्षा में सुधार करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है; और यह प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में आगे रहने का प्रयास कर रहे व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण कदम है.

यह भी पढ़ें
Gushwork.ai ने Lightspeed की अगुवाई में जुटाए 2.1 मिलियन डॉलर