पैसा निकालने के लिए चारपाई पर जाना पड़ा था बैंक, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक मदद को आगे आया

पैसा निकालने के लिए चारपाई पर जाना पड़ा था बैंक, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक मदद को आगे आया

Saturday June 20, 2020,

2 min Read

भुवनेश्वर, कुछ दिन पहले ओडिशा के पिछड़े नौपदा जिले में 80 वर्षीय एक महिला को उनकी उम्रदराज बेटी उनके जनधन खाते से पैसा निकालने के लिए चारपाई पर खींचते हुए बैंक लाई थीं जिसके बाद अब इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक उनकी मदद के लिए आगे आया है।


k

फोटो साभार: Twitter/RaviShankarPrasad


इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने बरगांव की लाभे बघेल के नाम से खाता खोला है और अब वह बैंक की आधार आधारित भुगतान प्रणाली की मदद से घर पर ही नकदी प्राप्त कर सकेंगी।


इस बारे में केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर के जरिये जानकारी साझा की है। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने वयोवृद्ध महिला की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है।


प्रसाद ने ट्वीट किया,

‘‘मीडिया से पता चला कि ओडिशा की एक बहुत बुजुर्ग महिला को अपने बैंक खाते से पैसे निकालने में कितनी मुश्किल आ रही थी। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने उनका बैंक खाता खोलकर उनकी मदद की है। अब वह आधार आधारित भुगतान प्रणाली का इस्तेमाल कर घर पर पैसा पा सकती हैं।’’

वयोवृद्ध महिला की 60 वर्षीय पुत्री पुंजीमती देवी को अपनी बीमार मां को पैसा निकालने के लिए उनकी चारपाई खींचते हुए करीब 300 मीटर दूर उत्कल ग्रामीण बैंक की बरगांव स्थित शाखा में ले जाना पड़ा था।


इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था। बैंक अधिकारियों ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि संवादहीनता की वजह से ऐसा हुआ।



Edited by रविकांत पारीक