Nazara ने Zerodha समर्थित कामथ एसोसिएट्स, ICICI सिक्योरिटीज से जुटाए 250 करोड़ रुपये

Nazara ने एक बयान में कहा, फंड का इस्तेमाल कंपनी की फंडिंग और विकास योजनाओं के लिए किया जाएगा.

Nazara ने Zerodha समर्थित कामथ एसोसिएट्स, ICICI सिक्योरिटीज से जुटाए 250 करोड़ रुपये

Thursday January 18, 2024,

2 min Read

गेमिंग फर्म Nazara Technologies के बोर्ड ने तरजीही शेयर आवंटन के माध्यम से 250 करोड़ रुपये जुटाने के कंपनी के कदम को मंजूरी दे दी है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस फंड का इस्तेमाल कंपनी की फंडिंग और विकास योजनाओं के लिए किया जाएगा. Kamath Associates ने अपने NKSquared के साथ 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जबकि ICICI Securities ने 65 करोड़ रुपये का निवेश किया है. कंपनी की नियामक फाइलिंग के अनुसार, Plutus Wealth Management और Chartered Finance ने नई किश्त में क्रमशः 50 करोड़ रुपये और 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया.

Nazara के संयुक्त प्रबंध निदेशक और सीईओ मित्तरसेन ने कहा, "हमारे समेकित नकदी भंडार के साथ अब 1500 करोड़ रुपये से अधिक, Nazara जैविक विकास और रणनीतिक अधिग्रहण दोनों को आगे बढ़ाने के लिए असाधारण रूप से अच्छी स्थिति में है."

सितंबर 2023 में गेमिंग फर्म ने निखिल और नितिन कामथ से 100 करोड़ रुपये जुटाए. कंपनी फंडिंग जुटाने के बाद अधिग्रहण की होड़ में भी लगी हुई है, हाल ही में इसने Kofluence में 10.77% हिस्सेदारी हासिल की है.

इसने पिछले साल अगस्त में अपनी सहायक कंपनी Nazara PTE Ltd के माध्यम से इज़राइली गेम डेवलपर Snax Games Ltd में लगभग 4.15 करोड़ रुपये ($500,000) का निवेश किया था. इससे पहले मार्च में, Nazara Technologies ने Pro Football Network को 1.82 मिलियन डॉलर में खरीदा था, जो एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो यूएस में नेशनल फुटबॉल लीग को ट्रैक करता है. इस अधिग्रहण ने इसकी सहायक कंपनी Absolute Sports को फर्म में 73.3% की पर्याप्त हिस्सेदारी प्रदान की.

बाद में, मई में, कंपनी ने चेन्नई स्थित गेम निर्माता Nextwave Multimedia में अपनी बहुमत हिस्सेदारी 52.38% से बढ़ाकर 71.88% कर दी.

(Translated by: रविकांत पारीक)