5 दिन में 25% उछला NDTV का शेयर, लगातार चौथे दिन लगा अपर सर्किट

By Ritika Singh
November 30, 2022, Updated on : Wed Nov 30 2022 10:09:25 GMT+0000
5 दिन में 25% उछला NDTV का शेयर, लगातार चौथे दिन लगा अपर सर्किट
प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने NDTV के प्रवर्तक समूह की कंपनी RRPR होल्डिंग प्राइवेट लि. के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

NDTV के शेयर में बुधवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही और यह 5 प्रतिशत चढ़कर अपने ऊपरी सर्किट को छू गया. यह लगातार चौथा कारोबारी सत्र है, जब एनडीटीवी के शेयरों में अपर सर्किट लगा है. नयी दिल्ली टेलीविजन लि. (एनडीटीवी) के संस्थापक प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और उनकी पत्नी राधिका रॉय (Radhika Roy) ने प्रवर्तक समूह की कंपनी RRPR होल्डिंग प्राइवेट लि. के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है. आरआरपीआर की एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी है. उन्होंने यह कदम अडानी समूह के टीवी चैनल के अधिग्रहण के करीब पहुंचने के मद्देनजर उठाया है.


बुधवार को बीएसई पर एनडीटीवी का शेयर 5 प्रतिशत चढ़कर 447.70 रुपये की अपनी ऊपरी सर्किट सीमा को छू गया. मंगलवार को शेयर 426.40 रुपये पर बंद हुआ था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई पर भी एनडीटीवी का शेयर 5 प्रतिशत के उछाल के साथ 446.30 रुपये पर पहुंच गया. मंगलवार को कंपनी का शेयर एनएसई पर 425.05 रुपये पर क्लोज हुआ था.

5 कारोबारी सत्रों में 24.74% चढ़ा

पिछले 5 कारोबारी सत्रों में एनडीटीवी का शेयर 24.74 प्रतिशत चढ़ा है. कंपनी का मार्केट कैप एनएसई पर 2,877 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. बीएसई पर एनडीटीवी के शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 567.85 रुपये का है. वहीं एनएसई पर 52 सप्ताह का उच्च स्तर 573 रुपये का है. शेयरों ने यह स्तर 6 सितंबर 2022 को छुआ था.

रॉय दंपति के पास NDTV में अब भी 32.26% हिस्सेदारी

हालांकि, रॉय दंपति के पास प्रवर्तक के रूप में एनडीटीवी में अब भी 32.26 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और उन्होंने समाचार चैनल के निदेशक मंडल से इस्तीफा नहीं दिया है. प्रणय रॉय एनडीटीवी के चेयरपर्सन तथा राधिका रॉय कार्यकारी निदेशक हैं. एनडीटीवी का कहना है कि आरआरपीआर होल्डिंग के निदेशक मंडल ने सुदिप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंतिल चेंगलवारायण की बोर्ड में तत्काल प्रभाव से नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.


सोमवार को अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने भारतीय बाजारों को सूचित किया था कि उसकी सहायक कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) को न्यूज ब्रॉडकास्टर एनडीटीवी की प्रमोटर फर्म आरआरपीआर होल्डिंग से एक लेटर मिला है, जिसमें पुष्टि की गई है कि उसने अपनी इक्विटी कैपिटल के 99.5 प्रतिशत शेयरों को वीसीपीएल को ट्रांसफर कर दिया है.

यह भी पढ़ें
बाजार में अमूल बटर की हुई शॉर्टेज, ग्राहक परेशान; क्या है वजह